ग्वालियर में 5 बदमाशों ने सराफा कारोबारी पर कट्टा तानकर लूटे 25 लाख के गहने लूटे, फायर भी किया

ग्वालियर.रविवार रात सेवा नगर कब्रिस्तान के पास से पांच बदमाशों ने किलागेट के सराफा कारोबारी शैलेंद्र गोयल से 500 ग्राम सोने के गहने लूट लिए। लूटे गए गहनों की कीमत 25 लाख रुपये के लगभग बताई गई है। बाइक व एक्टिवा सवार बदमाश व्यापारी के पीछे से आए। व्यापारी को पहले बाइक से गिराकर कट्टा तानकर गहनों का बैग छीनने का प्रयास किया। व्यापारी ने हिम्मत के साथ बदमाशों का मुकाबला करते हुए बैग नही छोड़ने पर कट्टे के बट सिर पर वार कर दिया और गोली मारने की धमकी देने लगे। मौके पर एक टेंपो के रुकने पर बदमाशों ने हवाई फायर कर दिया। व्यापारी से दो बैग लूटने के बाद बदमाश फूलबाग की तरफ भाग निकले। लूट की सूचना मिलते ही किलागेट व पड़ाव थाना प्रभारी आलोक सिंह परिहार व विवेक अष्ठाना मौके पर पहुंच गए। लुटेरों को पकड़ने के लिए शहर की नाकेबंदी कर दी है।

क्या है पूरा  मामला
प्रेमनगर के सुरुति इंक्लेव निवासी शैलेंद्र पुत्र रामस्वरूप गोयल की किलागेट पर स्थित सराफा बाजार में सोने-चांदी के आभूषणों का प्रतिष्ठान है। रविवार की रात को शैलेंद्र गोयल दुकान मंगल करने के बाद बाइक से घर लौट रहे थे। उनके कंधे पर दो बैग थे। एक बैग में 500 ग्राम सोने के गहने व दूसरे बैग में लंच बाक्स व पानी की बोतल, दुकान की चाबी व अन्य सामान था। व्यापारी शैलेंद्र गोयल के पीछे से एक बाइक आई। इस बाइक पर तीन युवक सवार थे। इन युवकों ने बराबर में आने के बाद व्यापारी की बाइक में लात मारकर सड़क पर गिरा दिया। व्यापारी के सड़क पर गिरते ही दो बदमाश बाइक से उतरे और कट्टा तानकर बैग छीनने का प्रयास करने लगे। इसी बीच एक्टिवा स्कूटर से इनके दो और साथी आ गए। लुटेरे व्यापारी से दोनों बैग छीनने का प्रयास करने लगे। व्यापारी के प्रतिरोध करने पर एक बदमाश ने उनके सिर पर कट्टे के बट मार दिया और कट्टा तानकर गोली मारने की धमकी देने लगे। इसी बीच एक टेंपो आकर रूकी। लुटेरों ने कट्टे से हवाई फायर कर दिया। गोली चलते ही टेंपो वाले ने अपनी गाड़ी दौड़ा दी। लुटेरे व्यापारी के हाथ से दोनों बैग लूटकर ले गए। शैलेंद्र गोयल ने बताया कि लूटे गए बैग में 500 ग्राम सोने के गहने थे। दुकान में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम नही होने के कारण प्रतिदिन गहने एक बैग में रखकर घर ले आते हैं और सुबह दुकान पर वापस ले जाते हैं।

बैग नहीं छोड़ा तो बदमाशों ने कहा मार दो गोली
मैंने जब सोने से भरा बैग नहीं छोड़ा तो बाइक सवार दो बदमाशों ने कहा कि कट्‌टा निकालकर इसे गोली मार दो। इसके बाद बदमाश ने कट्‌टा निकालकर हवाई फायर किया। तब मुझे लगा कि अब इनके इरादे खतरनाक हैं, फिर भी मैंने बैग नहीं छीना मेरे पास दो बैग थे। दोनों में ही गहने रखे थे। बदमाशों ने मुझे जमीन पर पटक कर दोनों बैग लूट लिए। इसके बाद मैंने परिजन व पुलिस का सूचना दी। मुझे लगता है कि वह दुकान से ही पीछे लगे होंगे।

शहर में नाकाबंदी
वारदात को अंजाम देने के बाद लुटेरे हाथ में कट्‌टा लहराते हुए फूलबाग की ओर भाग गए। बदमाश शहर के अंदर ही गलियों से निकलकर फरार हो गए। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुंचने के बाद शहर में नाकाबंदी कर दी, लेकिन बदमाश हाथ नहीं आए। व्यापारी सिर में कट्‌टा का बट लगने से घायल भी हुआ है।

सराफा व्यापारी संघ के अध्यक्ष एसएसपी से मिले
किला गेट सराफा व्यापारी संघ के अध्यक्ष जवाहर, सचिव अभिषेक गोयल और अन्य पदाधिकारी एसएसपी अमित सांघी से मिले। उन्होंने बदमाशों को जल्द पकड़ने की मांग की। एसएसपी ने उन्हें आश्वासन दिया कि बदमाशों को गिरफ्तार करने कीबात कही। इसके बाद व्यापारी पड़ाव थाने में केस दर्ज कराया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.