Newsअंतरराष्ट्रीयमप्रमप्र छत्तीसगढ़राज्यराष्ट्रीय

ग्वालियर में नए स्टेडियम का नाम होगा माधवराव सिंधिया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम

ग्वालियर. मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एमपीसीए) के ग्वालियर में निर्माणाधीन स्टेडियम का काम अंतिम चरणों में है। इसी कडी में अब इसके नामकरण की कवायद शुरू होगी। एमपीसीए से जुडे सूत्रों के अनुसार इस स्टेडियम का नाम माधवराव सिंधिया इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम हो सकता है। इस स्टेडियम का नामकरण 14 जनवरी को ग्वालियर में संभावित भारत और अफगानिस्तान के बीच खेले जाने वाले टी-20 मुकाबले के शुरू होने से पहले हो जाएगा। गौरतलब है कि तीन टी-20 मुकाबला की सीरीज का दूसरा मुकाबला अभी तय शेड्यूल के अनुसार इंदौर में है लेकिन एमपीसीए इस स्टेडियम का शुभारंभ इंटरनेशनल मैच से कराना चाहता है।
60 बीघा में तैयार हो रहे अत्याधुनिक सुविधायुक्त इस क्रिकेट स्टेडियम में इन दिनों बहुत तेजी से काम चल रहा है। 6 फ्लड लाइट्स लगने के बाद उनकी टेस्टिंग की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। जिससे बीसीसीआई टीम द्वारा स्टेडियम का निरीक्षण करने के बाद उन्हें किसी तरह की कोई कमी न मिलें। जिससे बीसीसीआई की टीम यहां पर भारत-अफगानिस्तान के बीस दूसरे टी-20 को कराने की हरी झंडी दिखा दे। जानकारी के अनुसार बीसीसीआई की टीम जल्द यहां पर दौरा करने आ सकती है। वह स्टेडियम के साथ टीमों और ऑफिशियल्स की ठहरने की व्यवस्थाओं का जायजा लेगी। इस दौरान स्टेडियम के नामकरण को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है।
एमपीसीए गवर्निंग बॉडी में नाम पर बनी थी सहमति
माधवराव सिंधिया ने क्रिकेट के क्षेत्र में बीसीसीआई में अध्यक्ष पद पर रहते हुए क्रिकेट के क्षेत्र में प्रदेश स्तर पर भी बहुत काम किया था। क्रिकेट के उत्थान में उनके द्वारा किए गए अथक प्रयासों को देखते हुए ही इस स्टेडियम का नाम उनके नाम पर करने की चर्चा हो चुकी है। एमपीसीए की गवर्निंग बॉडी में पहले इस विषय पर बातचीत हुई थी। समस्त लोगों की सहमति इस स्टेडियम का नाम माधवराव सिंधिया इंटरनेशनल रखने पर बनी थी।
प्रशांत मेहता, अध्यक्ष जीडीसीए

 

Please follow and like us:
Pin Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Warning: Undefined array key "sfsi_plus_copylinkIcon_order" in /home/webhutor/newsmailtoday.com/wp-content/plugins/ultimate-social-media-plus/libs/sfsi_widget.php on line 275
RSS
Follow by Email