लेजर शो का प्लान है, तानसेन के रागों पर संचालित म्यूजिक फाउटेन शो को समय-समय पर बदला जायेगा-जयति सिंह

ग्वालियर. स्मार्ट सिटी की अगुगाई में मध्यप्रदेश का पहला 60 मीटर लम्बा म्यूजिकल फाउंटेन को गुप्ता एंड गुप्ता के डायरेक्टर कमल गुप्ता के द्वारा कटोराताल में म्यूजिकल फाउंटेन को विश्व के ख्यातिनाम संगीत सम्राट तानसेन के रागों की थीम पर दो चरणों में संचालित किया जा रहा है पहला शो हिन्दी में शाम 7
से 7.30 बजे तक 30 मिनट का शो और दूसरा शो अंग्रेजी में तानसेन के रागों पर 8 बजे 8.30 बजे तक 30 मिनट तक संचालित किया जा रहा है डाक्यूमेंट्री अंग्रेजी में सुनाया जा रहा है। इस म्यूजिकल फाउंटेन शो को संचालित करने में 30 कर्मचारी जुटे रहते हैं। कटोराताल में दर्शको के बैठने के लिये चारों ओर बेंच रखी गयी है इसका टिकट प्रति व्यक्ति 30 रूपये रखा गया है। शो का कुछ कटोराताल में वीर सावरकर की प्रतिमा के पास तो कुछ लोग बाहर देखते हुए नजर आये।

मप्र का पहला है म्यूजिकल फाउंटेन
आपको बता दें कि स्मार्ट सिटी की अगुआई में चल जाये रहे मध्यप्रदेश का 60 मीटर लम्बा म्यूजिकल फाउटेन गुप्ता एंड गुप्ता इन्फ्राटेक प्रा. लि. कंपनी कोलकाता से इंजीनियर सत्यप्रकाश की देखरेख में संचालित किया जा रहा है।
समय-समय पर बदलाव
कंपनी के डायरेक्टर कमल गुप्ता ने बताया कि शो में समय-समय पर बदलाव किया जाना संभव है। हम इस दिशा में काम कर रहे हैं। आने वाले दिनों में फाउंटेन म्यूजिकल सिस्टम में बदला हुआ नजर आयेगा।
लेजर शो प्लान है, इसका टीम सर्वे करेगी
तानसेन के रागों की थीम पर 30 मिनट का म्यूजिकल फाउंटेन शो संचालित किया जा रहा है, समय -समय पर संगीत में बदलाव करेंगे जिसे दर्शकों को हर बाद बदला हुआ नजर आये। हां, हमारा लेजर शो का प्लान है। इसके लिये आयेगी और वह सर्वे की कर रिपोर्ट देगी उसके अनुसार आगे काम किया जायेगा। जो अच्छा लगेगा उसे आगे ले जाया जायेगा।
जयति सिंह, सीईओ, स्मार्ट सिटी, ग्वालियर

Leave a Reply

Your email address will not be published.