अवैध रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्राली पर वन विभाग की टीम ने फायरिंग से ग्रामीण की मौत हुई, गांववालों ने वन अमले पर हमला किया, जान बचाकर भागी टीम

मुरैना. मध्यप्रदेश के मुरैना में रविवार की सुबह रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्राली का पीछा करने के दौरान वन अमले ने गोली चला दी। ट्रेक्टर चालक ट्रेक्टर को नगरा क्षेत्र के अमोलपुरा गांव में ले गया था। गोली लगने से एक ग्रामीण की मौत हो गई। ऐसा बताया जा रहा है कि वन विभाग की टीम अवैध रेत के ट्रैक्टर का पीछा कर रहा था इस दौरान ट्रैक्टर का ड्राइवर ट्रॉली सहित अमोलपुरा गांव में घुस गया। वन अमला भी पीछे-पीछे घुस गया। इस बीच वन विभाग की टीम ने गोली चला दी जिससे एक ग्रामीण की मौत हो गई।
मृतक की पहचान महावीर सिंह तोमर के रूप में हुई है। ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग के स्टाफ की गोली से महावीर की मौत हुई है। उधर महावीर को गोली लगने के बाद गांव के लोग आक्रोशित हो गए और वन विभाग की टीम पर टूट पड़े इसके बाद टीम जान बचाने के लिए सरकारी गाड़ी छोड़कर भाग निकली। इसके बाद ग्रामीणों ने विभाग की गाडि़यों को क्षतिग्रस्त कर दिया साथ ही ही मुख्य सड़क पर जा रहे एक अन्य वाहन के भी शीशे तोड़ दिए।
भाजपा विधायक के समझाने पर माने ग्रामीण
ऐसा बताया जा रहा है कि आक्रोशित ग्रामीणों ने रास्ता रोक कर जाम लगा दिया बाद में जब इसकी सूचना स्थानीय भाजपा विधायक कमलेश जाटव को लगी तो वह मौके पर पहुंचे और गुस्साए ग्रामीणों को उन्होंने समझाया तब कहीं जाकर मामला शांत हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.