इंटर स्टेट ठग ने ग्वालियर-झांसी में SI बनकर की ठगी, दिल्ली पुलिस की एक महिला को प्यार के जाल में फंसाया

ग्वालियर. ग्वालियर क्राइम ब्रांच के हाथ एक इंटर स्टेट ठग लगा है। यह ग्वालियर मध्य प्रदेश, झांसी उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली तक लोगों को ठग चुका है। ग्वालियर-झांसी में सब इंस्पेक्टर की वर्दी पहन रौब जमाता था, फिर जाल में फंसाकर ठगी करता था। करीब ढाई साल पहले थाटीपुर की एक जिम में पुलिस वर्दी का रौब दिखाकर दो युवकों को ठगा था। यही नहीं, दिल्ली में इसी वर्दी का झांसा देकर दिल्ली पुलिस की महिला सिपाही को फंसाकर शादी भी कर चुका है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है।

जिम में कसरत करतेकरते बुना जाल
उत्तर प्रदेश झांसी निवासी अर्जुन सिंह ठाकुर शातिर दिमाग है। वह खुद को पुलिस सब इंस्पेक्टर बताता था और इसी प्रभाव में वह लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर लेता था। लोग उसकी वर्दी और स्टार को देखकर झांसे में आ जाते थे। करीब ढाई साल पहले 6 फरवरी 2020 को फरियादी रामेंद्र शर्मा ने थाटीपुर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि एक व्यक्ति जो अपने आपको सब इंस्पेक्टर अर्जुन सिंह बताता है, उसने पत्नी की बीमारी का बहाना बनाकर उससे 6 हजार रुपए लिए थे।

इसी तरह, उसने थाटीपुर स्थित जिम में आने वाले दूसरे युवक शिवम से भी पिता के इलाज के नाम पर तीन हजार रुपए उधार ले लिए थे। जब दोनों लोगों ने उससे पैसे वापस मांगे, तो सब इंस्पेक्टर ने किसी तीसरे व्यक्ति का नंबर उन्हें दे दिया। उस व्यक्ति ने बिरला अस्पताल के पास उन्हें पैसे देने बुलाया और युवकों की बाइक छीन ली। कहा कि जिसने आप लोगों को यहां वसूली के लिए भेजा है, वह खुद ही मेरे पैसे लेकर गायब है। इसकी शिकायत थाटीपुर थाने में दर्ज की गई थी।

ठगी करने आया था ग्वालियर पकड़ा गया
शुक्रवार को पुलिस अफसराें को पता लगा कि ठगी करने वाला फर्जी सब इंस्पेक्टर चंबल कॉलोनी के आसपास वर्दी में किसी के साथ ठगी के इरादे से आया हुआ है। पुलिस ने जाल बिछाकर अर्जुन सिंह को पकड़ लिया। अर्जुन सिंह के बारे में फिलहाल जानकारी लगी है कि उसके खिलाफ झांसी में भी ठगी और धोखाधड़ी के 3 मामले दर्ज हैं। ग्वालियर के जिम संचालकों को उसके द्वारा ठगे जाने की सूचना है।

दिल्ली की महिला आरक्षक को प्यार के जाल में फंसाया
पुलिस ने जब पूछताछ की तो पता लगा कि यह ठग दिल्ली में भी रहा है। वहां उसने अपनी वर्दी के रौब में फंसाकर दिल्ली पुलिस की एक महिला सिपाही को अपने प्यार के जाल में फंसा लिया। इसके बाद सिपाही ने ठग से शादी कर ली। इसके बाद भी उसने और लड़कियों को फंसाया है। हर जगह वह खुद को सब इंस्पेक्टर बताकर थानेदार होने की बात कहता है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.