ग्वालियर के MLB कॉलेज में रैगिंग, सीनियर के घर पर हुई फायरिंग

ग्वालियर. ग्वालियर के MLB कॉलेज में बीए द्वितीय वर्ष के एक छात्र की सीनियर छात्रों ने रैगिंग ले ली। सीनियर छात्रों ने जूनियर छात्र से उठक-बैठक लगवाई और विरोध करने पर रॉड से पीटा। जूनियर छात्र ने इसकी शिकायत प्राचार्य प्रो. केएस राठौर से की है। इस शिकायत के बाद मामला एंटी रैगिंग कमेटी को सौंप दिया गया है। कंपू थाना में भी मामले की शिकायत की गई है। इसी मामले में देर रात इसी घटना से जुड़े सीनियर छात्र के घर पर बाइक सवार युवकों ने फायरिंग कर दी। फायरिंग से घर के दीवार पर लगे कांच टूट गए हैं। सीनियर ने जूनियर छात्र पर फायरिंग कर जानलेवा हमला करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस जांच कर रही है कि कहीं रैगिंग से बचने यह हमला तो नहीं कराया गया है।

कॉलेज में ऐसे ली रैगिंग
MLB कॉलेज के बीए द्वितीय वर्ष के छात्र विक्रम सिंह तोमर ने प्राचार्य को लिखित शिकायत है कि वह बीए द्वितीय वर्ष का छात्र है। सुबह कक्षा में आया था। कक्षा में अंदर जा रहा था तभी BA अंतिम वर्ष के सीनियर छात्र मनोज गुर्जर, संजीब गुर्जर ने कक्षा में जाने से रोका और पूछा किस क्लास के हो क्या नाम है। नाम बताने के बाद उन्होंने कहा कि उठक-बैठक लगाओ, ऐसा करने से मना करने पर मारपीट की और फिर उठक-बैठक लगवाई और कहा कि हम तुम्हारे सीनियर हैं और इन्होंने अपना नाम भी बताया। यह विवाद चल रहा था उसी समय किसी ने इसकी जानकारी कंपू थाने की पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही डायल-100 व्हीकल लेकर कंपू थाने की पुलिस भी पहुंच गई और जिस छात्र के साथ मारपीट हुई थी उसे थाने में शिकायत करवाने के लिए ले गई। मारपीट करने वाले सीनियर छात्र अपनी बाइक भी कॉलेज में छोड़ गए।

जूनियर ने सीनियर के घर पर की फायरिंग
MLB कॉलेज में छात्र मनोज गुर्जर और विक्रांत तोमर के बीच झगड़ा हुआ था। जिसकी छात्र विक्रम सिंह ने कंपू थाने पहुंचकर शिकायत की थी, लेकिन बात खत्म नहीं हुई माधौगंज थाना क्षेत्र के बालाजीपुरम में देर रात मनोज गुर्जर के घर कुछ लड़कों ने फायरिंग कर दी। जिस पर मनोज ने छुपकर अपनी जान बचाई। इस पर तत्काल उसने पुलिस को सूचना दी जिस पर हमलावर भाग गए। इस हमले की सूचना मिलते ही मधौगंज पुलिस अधीरात को ही बालाजीपुरम पहुंच गई। छात्र मनोज गुर्जर ने जूनियर छात्र विक्रम तोमर, राजा यादव, दिलिप तोमर और दिव्यांश मेहरा पर फायरिंग कर और उसकी जान लेने के प्रयास का आरोप लगाया है। गोलियों से घर के कांच टूट गए हैं। फिलहाल पुलिस ने छात्र मनोज की शिकायत पर विक्रम तोमर सहित उसके साथियों पर पुलिस ने मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.