लाइव सुसाइड का प्रयास-युवती ने जान देने के लिये तालाब में लगाई छलांग, भाई ने बचाया

भोपाल. मप्र की राजधानी भोपाल के बड़े तालाब में वीआईपी रोड पर से शनिवार की सुबह बीकॉम की प्रथम वर्ष की छात्रा ने छलांग लगा दी और पानीमें गिरने के बाद लड़की जान बचाने के लिये छटपटाने लगी। यह देख कर लोगों ने उसका वीडियों बनाते हुए हाथ पैर चलाने के लिये कहा। कुछ देर तक वह हाथ-पैर चलाती रही, जिससे वह थक गयी और पानी में डूबने लगी। लोगों को लगा कि वह डूब रही है, लेकिन लड़की ने पूरी ताकत से पैर हाथ पैर चलाने शुरू कर दिये। बीच-बीच में वह बेहोश जैसी हो जाती, लेकिन फिर सांसें वापिस आ जाती हैं।
इसी बीच एक युवक ने पानी में छलांग लगाकर लड़की को किनारे पर ले आया और वह छात्रा का बड़ा भाई निकला और बाद में गोताखोरों की मदद से लड़की को हमीदिया अस्पताल में भर्ती कराया गया है। थकने और अधिक पानी शरीर में चले जाने की वजह वह कुछ बतानेकी स्थिति में नहीं थी। पुलिस ने बताया कि अभी डॉक्टरों ने लड़की से बात करने की अनुमति नहीं दी है। डॉक्टरों की सलाह पर उससे पूछताछ की जायेगी। उसके बाद ही उसके बारे में पता चल पायेगा।

बड़े भाई ने ही उसकी जान बचाई

बड़े तालाब में सुसाइड करने के लिए कूदने वाली लड़की बीकॉम फर्स्ट ईयर की छात्रा निकली। तलैया थाना प्रभारी डीपी सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट रोड में रहने वाली 21 साल की छात्रा के 25 साल के बड़े भाई ने ही उसकी जान बचाई। भाई ने पुलिस को बताया कि वह कैमरे वाला मोबाइल की जिद कर रही थी। शनिवार सुबह इसी बात को लेकर वह नाराज हो गई। मैंने उससे कहा था कि कर्फ्यू के कारण दुकानें नहीं खुल रहीं हैं। दुकान खुलने पर दिला देंगे। इस पर वह स्कूटी लेकर घर से निकल गई। अनहोनी की आशंका में मैं भी घर से बाइक लेकर उसके पीछे निकला। वीआईपी रोड पर भीड़ पानी की तरफ मोबाइल फोन करके वीडियो बना रहे थे। लोग लड़की-लड़की चिल्ला रहे थे। बाइक छोड़कर नीचे देखा तो उसकी बहन थी। वह उसे बचाने के लिए पानी में कूद गया। पानी पेट में भरने के कारण वह बेहोश गई। बाद में गोताखोर भी आ गए और छात्रा को पानी से बाहर निकालने के बाद मदद की। पेट में पानी भरने के कारण वह बेहोश हो गई थी, इसलिए उसे अस्पताल ले जाया गया।
हाथ-पैर चलाने की सलाह दे रहे थे बचने के लिये
युवती को पानी में डूबता देखकर लोग वीडियो बनाने के साथ ही उसे हाथ-पैर चलाने का कहते रहे। लड़की एक ही जगह पर हाथ पैर चलाती रहीं। जिससे वह डूबी नही। हालांकि काफी देर तक हाथ पैर चलाने की वजह से वह कई बार थककर पानी के नीचे चली गयी, लेकिन फिर ऊपर आ जाती और इस तरह उसने मौत को मात दी।
युवती जिंदगी और मौत से संघर्ष कर रही थी तो लोग वीडियो बनाते रहे
जिस वक्त छात्रा तालाब में कूदी थी और उस वक्त सड़क पर लोग टहल रहे थे। छात्रा को बचाने की बजाये लोग अपने मोबाइल पर वीडियो बनाते रहे, लेकिन उसकी जान बचाने के लिये कोई भी पानी में कूदने की हिम्मत नहीं कर पाया और पानी में कूंदने वाला लड़की का भाई निकला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.