लूट का पर्दाफाश- बिजली विभाग के इंजीनियर कप्तानसिंह सोलंकी की लूट का पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, बाइक बरामद

ग्वालियर. बिजली विभाग से सेवानिवृत्त जीएम कप्तानसिंह सोलंकी अपनी धर्मपत्नी के साथ पंजाब नेशनल बैंक के लॉकर को ऑपरेट करने के लिये निकले थे इसी बीच 2 मोटरसाईकिल सवार युवकों ने झप्पटा मार कर लूट ले गये थे। बैग में 2 लाख रूपये अधिक, सोने की चैन, 3 अंगूठी और कुछ चांदी के कॉइन रखे हुए थे। गुरूवार की सुबह पुलिस ने इन्हें रामबिहार कॉलोनी से गिरफ्तार कर लिया है इनके कब्जे से 1 लाख 74 हजार रूपये, 3 सोने की अंगूठी, 1 जोड़ी सोने टॉप्स, और 18 चांदी के कॉइन लूट मंे उपयोग की बाइक मिली हैं। जिसमें युवक नाबालिग दूसरे बालिग जिसका अपराधिक रिकॉर्ड तलाशा जा रहा है। इस लूट का पर्दाफाश एसएसपी अमित सांघी पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहीं।

पुलिस टीमों द्वारा मेला ग्राउण्ड क्षेत्र में उनकी तलाष की गई तो एक सूनसान जगह पर दो संदिग्ध मोटर सायकिल लिये हुए खड़े दिखे। पुलिस टीम को देखकर उनके द्वारा मोटर सायकिल स्टार्ट कर भागने की प्रयास किया, लेकिन घेराबंदी कर खड़ी हुई पुलिस टीम को मौके पर ही दोनों संदिग्धों को पकड़ लिया गया। पकड़े गये संदिग्धों से उक्त लूट के संबंध में पूछताछ करने पर उनके द्वारा थाना विष्वविद्यालय क्षेत्र में आदित्य स्कूल के सामने महिला का पर्स छीनकर भागने की घटना को स्वीकार किया।

लूट करने के बाद पूर्व विधायक गये थे और होटल में ठहरे थे
सूत्रों से मिली जानकारी में पता चला है कि शुभम और टिंकू दोनों 9 और 10वीं के छात्र हैं इनको अकस्मात ही कप्तानसिंह सोलंकी मय बैग के साथ टकरा गये जिस तरह से बैंग लिये हुए थे इससे इन्हें शक हो गया कि बैग में कुछ कीमती चीज रखी हुई तभी इन्होने लूट का अंजाम दिये। 2 लाख रूपये से अधिक की रकम में से 26 हजार से अधिक सिटीसेंटर स्थित होटल में 2 दिन ठहरे थे जिसमें इनके यह रूपये खर्च हो गये।
बाइक और सीसीटीवी फुटेज से हुआ खुलासा
हालांकि एसएसपी अमित सांघी ने बताया इस लूट के आरोपियों के संबंध में सीएसपी रत्नेश तोमर और टीआई गोलाा का मंदिर के पास मिले इनपुट्स के आधार पर लूट के आरोपियों को उठाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.