मप्र-मंत्रिमण्डल के विस्तार को शिवराज राज्यपाल से मिले, 22 मंत्री ले सकते हैं शपथ

भोपाल. मप्र में शिवराज मंत्रिमण्डल के विस्तार को लेकर अटकलें तेज हो गयी है। दूसरे विस्तार में 22 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है। मंत्रिमण्डल के विस्तार को लेकर सीएम शिवराजसिंह चौहान ने राजभवन जाकर राज्यपाल लालजी टण्डन से मुलाकात की है। सूत्र बता रहे हैं कि दोनों के बीच मंत्रिमण्डल के विस्तार को लेकर चर्चा हुई है। इसके साथ ही सीएम शिवराजसिंह ने राज्यपाल को मप्र में कोरोना को लेकर सरकार के प्रयासों के बारे में भी जानकारी दी हैं। 3 मई को लॉकडाउन के अवधि समाप्त हो रही है। इसके बाद मंत्रिमण्डल का विस्तार किया जायेगा। इसके संकेत स्वयं सीएम ने हाल ही में मंत्रिण्मंडल के गठन के समय दिये थे संभावना है कि 5 मई को मंत्रिमण्डल का विस्तार कर दिया जाये।
सीएम ने 23 मार्च को सीएम पद की शपथ ली थी। लगभग 28 दिन के बाद 21 अप्रैल को मंत्रिमण्डल का गठन किया गया था। इसमें 2 मंत्री सिंधिया खेमे और 3 बीजेपी विधायकों को मंत्री बनाया गया है। सीएम शिवराजसिंह ने कहा था कि हमारा मंत्रिमण्डल छोटा है, लेकिन हम हर वर्ग प्रतिनिधित्व देने का प्रयास किया हैं।
भाजपा से इन्हें बनाया जा सकता है मंत्री
भाजपा से मंत्रिमण्डल में इन लोगों को शामिल किया जा सकता है इनके नामों पर चर्चा चल रही है। जिनमें से भूपेन्द्रसिंह, गोपाल भार्गव, रामपालसिंह, यशोधराराजे सिंधिया, अजय विश्नोई, गौरीशंकर बिसेन, संजय पाठक, विश्वास सारंग, अरविंद भदौरिया, विजय शाह, ओमप्रकाश सकलेचा, जगदीश देवड़ा, यशपालसिंह सिसोदिया, हरिशंकर खटीक, प्रदीप लारिया, पारस जैन, रमेश मेंदोला, गोपीलाल जाटव, मोहन सिंह यादव और सुरेन्द्र पटवा के नाम शामिल किये जाने पर विचार चल रहा हैं।
सिंधिया खेमे के इन नामों पर चर्चा
शिवराज कैबिनेट के विस्तार में इस बार सिंधिया समर्थक चेहरों को कैबिनेट में लिये जाने पर इन नामों पर चर्चा हुई हैं। मिनी कैबिनेट में भी सिंधिया खेमे से 2 चेहरे गोविंदसिंह राजपूत और तुलसीराम सिलावट जगह पाने में सफल रहें थे। अब मंत्रिमण्डल के विस्तार में पूर्व मंत्री इमरती देवी, महेन्द्रसिंह सिसौदिया, प्रधुम्नसिंह तोमर, प्रभुराम चौधरी आदि के नाम शामिल हैं। इसके अलावा ऐंदलसिंह कंसाना, हरदीपसिंह डंग, बिसाहूलाल सिंह, राजवर्धनसिंह दत्तीगांव के नाम भी शामिल किये जा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *