अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान ने कृषि विश्वविद्यालय, फिजिकल विश्वविद्यालय और आईआईटीटीएम के साथ किया एमओयू साइन

ग्वालियर अटलबिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान भोपाल के उपाध्यक्ष सचिन चतुर्वेदी एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुश्री जीवी रश्मि ने मंगलवार को ग्वालियर में 3 संस्थानों से एमओयू साइन किया। इसके साथ ही ब्रिटानिया फाउण्डेशन के न्यूट्रीशन वॉलेन्टियरों के साथ चर्चा की।
मोतीमहल के मानसभागार में अटल बिहारी वाजपेयी सुशासन एवं नीति विश्लेषण संस्थान ने ग्वालियर में कृषि विश्वविद्यालय, फिजिकल विश्वविद्यालय (LNIPE) और IITTM (भारतीय पर्यटन एवं यात्रा प्रबंधन संस्थान) के साथ एमओयू साइन किया। इसके साथ ही ब्रिटानिया फाउण्डेशन के माध्यम से कुपोषण निवारण के लिये ग्वालियर जिले में किए जा रहे कार्यों के संबंध में वॉलेन्टियरों से विस्तार से चर्चा की।
उपाध्यक्ष सचिन चतुर्वेदी ने कहा कि ग्वालियर की 3 महत्वपूर्ण संस्थाओं से आज एमओयू साइन हुआ है। इसके माध्यम से खेल, कृषि और पर्यटन मैनेजमेंट के क्षेत्र में किए जा रहे विशेष कार्यों को मध्यप्रदेश में तेजी से लागू करने की दिशा में कार्य किया जाएगा। ग्वालियर की यह तीनों ही संस्थायें अपने-अपने क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य कर रही हैं।
बैठक में कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राव, फिजिकल कॉलेज के प्रो. गही तथा आईआईटीटीएम के प्रो. दीक्षित ने अपने-अपने संस्थान के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर नीति आयोग के सदस्य स्वतंत्र सिंह, महिला एवं बाल विकास अधिकारी राजीव सिंह एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.