दिल्ली एयरपोर्ट बना दरिया, रनवे से लेकर एयरपोर्ट के गेट तक भरा पानी

नई दिल्ली. दिल्ली में शुक्रवार रात शुरू हुई बारिश ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। यहां 46 साल बाद इतनी बारिश हुई है। मोतीबाग, आरके पुरम सहित दक्षिणी दिल्ली के कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर गया है और यहां से आने-जाने वालें लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट परिसर में भी बारिश का पानी भर गया। इसके वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। एयरपोर्ट परिसर के अलावा रनवे पर भी पानी भर गया है और पार्किंग क्षेत्र में खड़े प्लेन्स के पहिए उसमें डूबे नजर आ रहे हैं।

मशीनों से निकाला जा रहा पानी
एयरपोर्ट अथॉरिटी ने बताया कि एक इंटरनेशनल और 4 घरेलू फ्लाइट्स को जयपुर और अहमदाबाद एयरपोर्ट डायवर्ट कर दिया गया है। दिल्ली पब्लिक वर्क डिपार्टमेंट के अधिकारियों का कहना है कि जिन इलाकों में पानी भरने की समस्या सामने आई है, वहां मशीनों के जरिए पानी निकाला जा रहा है।

दिल्ली के इन इलाकों में रेड अलर्ट
मौसम विभाग ने दिल्ली में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है, जो दिल्ली के बहादुरगढ़, गुरुग्राम, लोनी देहात, हिंडन एयरफोर्स स्टेशन, गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला, चरखी दादरी, मट्‌टनहेल, झझ्र, सोनीपत, रोहतक, मोदिनगर, हापुर, बागपत इलाकों के लिए है।

इन इलाकों में भरा पानी
मधु विहार, हरि नगर, रोहतक रोड, बदरपुर, सोम विहार, स्टेशन के पास रिंग रोड, विकास मार्ग, संगम विहार, मेहरौली-मदरपुर रोड, पुल प्रहलादपुर अंडरपास, मुनारिका, राजपुर खुर्द, नंगोली और किरारी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *