चैट मामले में दिग्विजय सिंह पर भाजपा का पलटवार, इस नेता ने उठाई एनआईए से जांच की मांग

भोपाल. भाजपा ने कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के कथित पाकिस्तान प्रेम को लेकर उनकी एनआईए से जांच कराने की मांग की गयी है। इस संबंध में पार्टी की मप्र ईकाई ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमितशाह को पत्र भेजा है। मप्र के भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा की तरफ से लिखे गये पत्र में दिग्विजय सिंह के कई बयानों और गतिविधियों का उल्लेख कियागया है। पत्र में कहा गया है कि जिस तरह दिग्विजय सिंह लगातार बयान दे रहे हैं। उससे सीधे तौर पर पाकिस्तान और आतंकियों को समर्थन मिलता है। ऐसे में दिग्विजय सिंह की गतिविधियों की जांच कराई जाना चाहिये।

‘संदेह पैदा कर रहा दिग्विजय का व्यवहार’

बीडी शर्मा ने कहा कि आतंकवादियों और पाकिस्तान के प्रति उनका सहानुभूतिपूर्वक व्यवहार संदेह प्रकट करता है. ऐसे में उनकी गतिविधियों की एनआईए से जांच कराई जानी चाहिए.

दिग्विजय ने दिया विवादित बयान

बताते चलें कि कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने ‘क्लब हाउस’ संवाद में भाग लिया था. उसमें उन्होंने टिप्पणी की थी कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना और राज्य का दर्जा खत्म करना ‘बहुत दुखद’ है. उन्होंने यह भी कहा था कि केंद्र में सरकार आने पर उनकी पार्टी इस पर पुनर्विचार करेगी.

बीजेपी ने साधा कांग्रेस पर निशाना

उनकी इस टिप्पणी को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. बीजेपी ने कांग्रेस ने भारत के खिलाफ बोलने और पाकिस्तान की ‘हां में हां’ मिलाने का आरोप लगाया है. बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मुद्दे पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी से स्पष्टीकरण देने की मांग की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.