ग्वालियर से भाजपा से कौन आज भोपाल में होगा नाम तय

ग्वालियर. कांग्रेस ने महापौर पद के लिए विधायक सतीश सिकरवार की पत्नी शोभा सिकरवार की उम्मीदवारी घोषित कर नगरीय निकाय चुनाव में फिलहाल भाजपा से बढ़त बना ली है। कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित होने के बाद भाजपा नेता दबाव में हैं। भाजपा की जिला कोर समिति की बैठक शुक्रवार दोपहर होटल तानसेन में हुई। इसमें केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैया व जिले के प्रभारी जीतू जिराती की मौजूदगी में आयोजित बैठक में महापौर की उम्मीदवारी को लेकर स्थानीय स्तर पर कोई चर्चा नहीं की गई। शनिवार को भोपाल में प्रदेश स्तरीय कोर कमेटी की बैठक में इस पर चर्चा की जाएगी। इसके लिए स्थानीय नेता शनिवार को भोपाल पहुंचेंगे।

डेढ़ घंटे से अधिक समय तक वरिष्ठ नेताओं ने पार्षदों के टिकट फाइनल करने को लेकर मंथन किया। सभी प्रमुख नेताओं का मत था कि पार्षद का टिकट का मसला संभागीय कोर कमेटी में तय कर दिया जाए, यह भोपाल तक नहीं जाए। साथ ही 15 जून से पहले पार्षद उम्मीदवारों की सूची जारी करने की कोशिश की जाए। इस दौरान नगरीय निकाय चुनाव के घोषणा पत्र पर भी चर्चा हुई है।

महापौर पद के दावेदारों ने अपने बायोडाटा प्रदेश नेतृत्व के साथ-साथ दिल्ली व भोपाल जाकर वरिष्ठ नेताओं को भी दिए हैं। ऐसे में महापौर पद के उम्मीदवार पर प्रदेश नेतृत्व से चर्चा और एक नाम पर सहमति बनाने के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेन्द्र सिंह तोमर, जयभान सिंह पवैया व गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी शनिवार को भोपाल पहुंचे। सिंधिया शुक्रवार दोपहर को मुंबई रवाना हो चुके हैं, रात्रि विश्राम मुंबई में करने के बाद वह दिन में भोपाल पहुंचेंगे। वहीं केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर दिल्ली से सीधे भोपाल पहुंचेंगे। पवैया व मिश्रा भी शुक्रवार रात को भोपाल रवाना हो रहे हैं। भोपाल में सर्वसम्मति से तय किया जाएगा कि कांग्रेस की महापौर प्रत्याशी शोभा सिकरवार को चुनौती देने के लिए किस महिला उम्मीदवार को भाजपा का चेहरा बनाया जाए। महापौर की टिकट की दौड़ में हेमलता भदौरिया, मीना सचान, गौरी रिंकू परमार, सुमन शर्मा, डा. अंजलि रायजायदा, समीक्षा गुप्ता, खुशबू गुप्ता एवं अर्पणा पाटिल शामिल हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.