खरगौन में 50 दंगाईयों के मकान और दुकान तोडने के लिये चला बुलडोजर, 84 पर एफआईआर, 3 कर्मचारी बर्खास्त

खरगोन. दंगा करने वाले 50 दंगाईयों के मकान और दुकानों पर चला मामा का बुलडोजर 84 दंगाईयों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है। सोशल मीडिया में भ्रामक खबर फैलाने वाले 3 कर्मचारियों को बर्खास्त करते हुए एक को निलंबित किया गया है। खरगोन शहर में रामनवमी जुलूस के दौरान पथराव और आगजनी करने वाले दंगाईयों के खिलाफ शासन के आदेश पर पुलिस और जिला प्रशासन ने की ठोस पहल। पुलिस और प्रशासन ने सीएम के निर्देश पर बड़ी कार्यवाही करते हुए दंगाईयों के 50 मकान पर बुलडोजर चला कर जमींदोज कर दिया गया।
छोटी मोहन टाकीज, खसखसवाडी समेत 4 इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात करते हुए संभागायुक्त की मौजूदगी में कार्यवाही जारी है।
संभागायुक्त पवन शर्मा ने बताया है कि 84 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। दंगाईयों को बख्शा नहीं जायेगा। ऐसी सीएम की इच्छा है। इसके पश्चात कार्यवाही की जा रही है। दंगाईयों को इनक्रोचमेंट और अवैध निर्माण तोड़े जा रहे हैं। जो नुकसान हुआ है उसकी भरपाई इनसे की जायेगी। सोशल मीडिया पर भ्रामक जानकारी देने पर 3 कर्मचारियों को बर्खास्त किया है और एक को निलंबित किया है।
इस मामले में सरकार की जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी है। इसके तहत 84 लोगों को गिरफ्तार किया है। आईजी राकेश गुप्ता का कहना है कि हमारा लगातार बल लगा हुआ है और हमारे द्वारा लगातार कार्यवाही की जा रही है। लगातार उपद्रवी तत्वों के खिलाफ कार्यवाही कर रहे हैं। इसमें कमी पेशी नहीं देखी जायेगी। शहर में शांति का वातावरण निर्मित करना है इसके लिये कार्यवाही जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.