जम्मू कश्मीर से फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में भिंड सहित 41 ठिकानों पर सीबीआई ने छापेमारी की

नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर के फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में सीबीआई की 8 सदस्यीय टीम ने भिंड में गोरमी के कचनाव कलां गांव में छापामार कार्रवाई की। भोपाल से गई सीबीआई की टीम यहां बीएसएफ के पूर्व जवान प्रमोद शर्मा के घर फर्जी शस्त्र लाइसेंस से जुड़े दस्तावेजों को खंगालने के लिए गई थी। पता चला है कि सीबीआई ने प्रमोद के घर से अलमारियों का ताला तोड़कर दस्तावेज बरामद किए है।

सीबीआई के जानकारों ने बताया कि करीब 2 घंटे तक छापामार कार्रवाई के बाद टीम यहां से वापस रवाना हुई है। बीएसपी के पूर्व जवान से सीबीआई इस मामले में पहले भी कई बार पूछताछ कर चुकी है। जिले में बड़ी संख्या में लोगों के पास जम्मू कश्मीर से बने शस्त्र लाइसेंस है। सीबीआई की टीम उससे कई बार अपने कार्यालय में बुलाकर पूछताछ कर चुकी है, लेकिन अब कुछ दस्तावेजों को जब्त करना था। इसको लेकर सीबीआई ने प्रमोद के घर पर छापेमार कार्रवाई की। यह कुल 2 लाख 78 हजार फर्जी लायसेंस का मामला है।

दिल्ली और कश्मीर समेत 41 ठिकानों पर छापा
सीबीआई सूत्रों ने बताया कि जम्मू कश्मीर से फर्जी शस्त्र लाइसेंस मामले में श्रीनगर, अनंतनाग, बनिहाल, बारामूला, जम्मू, डोडा, राजौरी, कश्तवाड़, लेह, दिल्ली, और मध्य प्रदेश के भिंड सहित 41 ठिकानों पर छापेमारी की गई। भिंड में भोपाल से सीबीआई की आठ सदस्यीय टीम निरीक्षक अभिषेक स्वर्णकार के नेतृत्व में गोरमी पहुंची थी। यहां कचनाव कलां गांव में पूर्व बीएसएफ  जवान प्रमोद शर्मा के घर टीम ने फर्जी आर्म्स लाइसेंस से जुड़े दस्तावेजों को दो घंटे तक खंगाला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *