सड़कों बारिश का पानी जमा, जन-धन का दुरुपयोग करने वाले ठेकेदार, इंजीनियरों व अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएं- कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर. सामान्य बारिश में सड़कों पर जमा पानी और उसके कारण लोगों के खराब हो रहे वाहन व फजीहत को लेकर आमजन में तो रोष है ही लेकिन अब इसे लेकर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का भी दर्द सामने आया है। उन्होंने अपनी पीडा जाहिर करते हुए फेसबुक पोस्ट किया है कि रेडिसन होटल से सुपर कॉरिडोर तक और बीआरटीएस पर आईडीए द्वारा निर्मित सड़क पर बारिश में कई फीट पानी जमा हो जाता है। इस कारण वाहन खराब होने के साथ लोगों को आने-जाने में असुविधा होती है। ऐसी लापरवाही और जन-धन का दुरुपयोग करने वाले ठेकेदार, इंजीनियरों व अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएं। इंदौर में इस तरह की तकनीकी लापरवाही आगे न हो और ये सब बंगाली चौराहा ब्रिज के निर्माण में न हो। भविष्य में ऐसी समस्याओं का सामना जनता को न करना पड़े। ये आईडीए को सुनिश्चित करना चाहिए।

दरअसल, यह सिर्फ उनका ही नहीं बल्कि हर बारिश में यहां से गुजरने वाले लोगों का दर्द है। मामूली बारिश में ही पानी की निकासी सही नहीं होने से तीन फीट तक पानी भर जाता है और कई वाहन रास्ते में ही बंद हो जाते हैं। शनिवार को कई हिस्सों में ऐसी स्थिति बनी। बहरहाल, विजयवर्गीय की इस पोस्ट को लेकर आला अफसर हरकत में आ गए हैं। उधर, कांग्रेस ने विजयवर्गीय के इस बयान पर पर तंज कसा है। प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट किया है कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव, प्रदेश के पूर्व मंत्री, पूर्व महापौर कैलाश विजयवर्गीय को अपने गृह क्षेत्र इंदौर की अपनी पुरानी विधानसभा के इलाक़े में जलभराव को लेकर सोशल मीडिया पर फ़ोटो व पोस्ट डालना पड़ रही है। इंदौर से लेकर, भोपाल, दिल्ली तक सरकार आपकी, इसे क्या समझा जाए या तो भाजपा सरकार और उसके अधिकारी आपकी नहीं सुन रहे हैं या फिर आप भी उमा भारतीजी की तरह सिस्टम से नाराज। यह सब कार्य तो आपकी सरकार में, आपकी पार्टी की निगम परिषद व आईडीए ने ही तो किए हैं। इसके दोषी तो वे ही हैं, उन पर कार्रवाई होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *