कूलर खराब इसलिए परिवार छत पर सोया, चोर 16 लाख के जेवर व 1 लाख नकद चोरी कर ले गए

ग्वालियर. उटीला में एक किसान के घर में चोरों ने धावा बोल दिया। चोर घर से पुश्तैनी जेवरात करीब 35 तोला, एक किलो चांदी और 1 लाख रुपए नगद चोरी कर ले गए, बताया जा रहा है कि सोने की कीमत 16 लाख रुपए है। सोमवार की रात कूलर खराब हो जाने के कारण किसान और उसका परिवार छत पर सो रहे थे। कमरे सूने थे जिसके बाद चोरी दाखिल हुए और अलमारी के ताले तोड़कर वारदात को अंजाम दिया। चोरी का पता मंगलवार की सुबह चला इस दौरान पुलिस ने जांच करने के बाद चोरी का मामला दर्ज कर लिया है।
क्या है पूरा मामला
उटीला निवासी धनवीर गुर्जर पुत्र जण्डेल सिंह गुर्जर किसान है। सोमवार की रात वह खाना खाने के बाद पुरा परिवार एक ही कमरे में कूलर चलाकर सो गए लेकिन रात 11 बजे अचानक कूलर खराब हो गया। रात को गर्मी भी बहुत ज्यादा थी इस दौरान धनवीर और उसकी मां, पत्नी व बच्चे छत पर जाकर सो गए और कमरे के बाहर ताला लगा दिया। जिसके बाद देर रात चोर गिरोहों घर में दाखिल हुआ और दरवाजे पर लगे ताले को ऐसे तोड़ा कि किसी को आवाज तक नहीं आई इसके बाद अंदर पहुंचे और अलमारी और सूटकेस से सोना-चांदी के पुश्तैनी गहने पार कर दिए। अलमारी में 1 लाख रुपए नगद रखे थे उन पर भी हाथ साफ कर दिया। मंगलवार की सुबह जब धनवीर और उनके परिवार की नींद खुली तो कमरे की हालत देखकर वह दंग रह गए। सामान बिखरा पड़ा था जिसके बाद तत्काल पुलिस को मामले की सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल कर चोरी का माला दर्ज किया।
1 लाख रु. सरसों की फसल बेचने पर मिले थे
धरवीर सिंह ने बताया कि घर से पुश्तैनी गहने चोरी गए है। करीब 35 तोला सोना जिसमें, तीन हार, दो चेन, मंगलसूत्र, कान के झुमके, अंगुठिया, करधौनी व अन्य सामान था इसके अलावा 1 किलो चांदी भी चोरी गई है। 1 लाख रुपए नकद चोरी हुए है। नकद उन्हें दिन पहले ही सरसों की फसल बेचने पर मिले थे। चोरी गए पूरे माल की कीमत लगभग 18 लाख रुपए बताई जा रही है।
डॉग घर के आसपास लगाता रहा चक्कर
घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची, उटीला थाना पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस के स्निफर डॉग को भी मौके पर ले जाया गया है। यहां छानबीन करने पर डॉग चोरी वाले कमरे से होता हुआ छत की तरफ गया इसके बाद घर के पीछे जाकर कन्फ्यूज हो गया। पुलिस को अनुमान है कि चोरी पीछे से छत के रास्ते ही अंदर आए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.