मिशन 2023 के लिए PM मोदी पांच बार MP आएंगे, राहुल गांधी पहली बार 16 दिन MP में रहेंगे, 25 किलोमीटर राेज पैदल चलेंगे

भोपाल. प्रदेश में सवा साल बाद होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 बार मध्यप्रदेश के दौरे पर आ सकते हैं। राज्य सरकार ने मिशन 2023 के लिए प्रधानमंत्री के आगमन के हिसाब से 5 मेगा प्रोजेक्ट की रणनीति बनाई है। प्रत्येक आयोजन में डेढ़ से दो लाख लोग जुटेंगे। मध्यप्रदेश में विकास के कई प्रोजेक्ट सालभर में पूरे हो जाएंगे। इनके पूरे होने पर बड़े कार्यक्रम में मोदी को बुलाया जाएगा। 700 करोड़ के महाकाल मंदिर का प्रोजेक्ट पूरा होने पर उज्जैन में बड़ा आयोजन होगा। इससे मालवा-निमाड़ कवर होगा।

मध्य क्षेत्र के लिए भोपाल में कुशाभाऊ ठाकरे जन्म शताब्दी वर्ष का समापन होगा। इसी तरह विंध्य-महाकौशल के लिए मोहनिया टनल की शुरूआत रहेगी। ये प्रदेश की सबसे बड़ी सिक्स लेन टनल रीवा से सीधी के बीच बन रही है। टनल दिसंबर 2022 तक पूरी होगी। ग्वालियर-चंबल में चंबल प्रोग्रेस वे के लिए एक बड़े कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की गई है। अंत में चुनाव कैंपेन की शुरुआत के लिए 25 सितंबर को कार्यकर्ता महाकुंभ होगा।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा मध्यप्रदेश में करीब 400 किलोमीटर का मार्ग तय करेगी। राहुल गांधी 16 दिन मप्र मेें रहेंगे और 25 किलोमीटर प्रतिदिन पैदल चलेंगे। यात्रा कन्याकुमारी से 7 सितंबर से शुरू हो रही है। यह यात्रा 148 दिनों में 3500 किलोमीटर का मार्ग तय कर कश्मीर पहुंचेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.