काबुल में 2 ठिकानों पर बम धमाके में 8 मौत

काबुल. अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में 2 ठिकानों पर बड़े बम धमाके हुए हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि गाड़ी मे बम धमाके रखे गये थे।  खबर है कि विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई है। इस विस्फोट में महिलाओं की एक सभा को लक्ष्य बनाया गया।  पीड़ितों में भी ज्यादातर लोग महिलाएं और बच्चे हैं।  खबर के मुताबिक काबुल के पश्चिमी इलाके में 2 विस्फोट हुए हैं।  इसमें हजरस और शिया लोगों को निशाना बनाया गया है।  इसमें एक विस्फोट इमाम मोहम्मद बाकेर पर हुआ।  ये काबुल के सर-ए-करीज़ इलाके में स्थित महिला मस्जिद है।  पुलिस ने जानकारी दी है कि विस्फोट में कम से कम आठ लोगों की मौत हुई है।

घायलों की संख्या बढ़ सकती है
तालिबान के एक अधिकारी ने बताया कि अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक शिया मस्जिद के पास शुक्रेवार को एक गाड़ी में रखा हुआ एक बम फट गया। जिसमें 6 नागरिकों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये। काबुल के पुलिस प्रमुख के तालिबान द्वारा नियुक्त प्रवक्ता खालिद जादरान के मुताबिक हमला पश्चिमी काबुल में, सर-ए-करेज इलाके मेें हुआ। आशंका जताई जा रही है कि आगे की रिपोर्ट आने के बाद हताहतों की संख्या बढ़ सकती है।

टारगेट की जा रही है शिया मस्जिदें
ऐसा माना जा रहा है कि इस हमले के जरिये अफगानिस्तान के अल्पसंख्यक शियाओं को निशाना बनाया जा रहा है। इस्लामिक स्टेट ने पिछले अगस्त में तालिबान द्वारा सत्ता पर कब्जा करने के बाद से देशभर में मस्जिदों और अल्पसंख्यकों पर हमले बढ़ा दिये है। यह 2014 में अफगानिस्तान में काम कर रहा है।

एक दिन पहले ही हुई थी लड़ाई

बुधवार को तालिबान और IS  के बीच हुई मुठभेड़ में तालिबान के 2 लड़ाकों समेत 5 बंदूकधारियों की मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.