Commonwealth Games- मेडलों की वर्षा-बजरंग पूनिया- साक्षी मलिक ने जीत लिया गोल्ड

Commonwealth Games: बजरंग पूनिया ने दिलाया कुश्ती का पहला गोल्ड, हॉल में गूंजे भारत माता की जय के नारेबर्मिघम. Commonwealth Games  शुक्रवार का दिन भारतीय पहलवानो के नाम रहा है. रेसलिंग में अंशु मलिक और बजरंग पूनिया के कमाल के बाद अब भारत की साक्षी मलिक ने भी अपना जलवा दिखा दिया है. भारत के लिए रियो ओलंपिक में ब्रॉन्ज जीतने वाली साक्षी ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपना पहला गोल्ड जीत लिया है. इसी के साथ भारत के इस प्रतियोगिता में कुल 8 गोल्ड मेडल हो चुके हैं.   कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय पहलवान अपना कमाल दिखा रहे है। सबसे पहले भारत की अंशु मलिक अपने फाइनल मैच में हार के बाद सिल्वर पर कब्जा करने वाली पहलवान बनीं । वहीं भारत के स्टार रेसलर बजरंग पुनिया ने अपना कमाल दिखाते हुए रेसलिंग में पहला गोल्ड मेडल जीत लिया है। बता दें कि बजरंग पिछली बार भी कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीते थे।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में शुक्रवार को भी भारतीय खिलाडि़यों का तगड़ा प्रदर्शन जारी है। अभी तक भारत के वेटलिफ्टों, बॉक्सरों ने और बैडमिंटन खिलाडि़यों ने कमाल का प्रदर्शन किया है। अब भारनतीय पहलवानों ने भी अपना जलवा दिखाना शुरू कर दिया है। भारत के कई पहलवान एक साथ कॉमनवेल्थ गेम्स के फायनल में पहुंच गये है।
भारतीय पहलवानों ने दिखाया कमाल
भारत के कई दिग्गज पहलवानों ने फायनल तक का सफर तय कर लिया है। साक्षी मलिक, बजरंग पुनिया, दीपक पूनिया और अंशू मलिक फायनल में पहुंच चुके हैं। इसी के साथ भारत के कुछ ही घंटों में 4 और मेडल पक्के हो गये हैं। रियो ऑलम्पिक की कांस्य पदक साक्षी मलिक ने कॉमनवेल्थ गेम्स के फायनल में जगह बना ली है और अब उनसे पूरे देश को गोल्ड मेडल की उम्मीद है। आपको बता दें कि साक्षी लम्बे समय के बाद किसी इंटरनेशनल मेडलको अपने नाम करेंगी क्योंकि अब उनका कम से कम सिल्वर मेडल पक्का हो चुका है।
बजरंग और दीपक के भी मेडल पक्के
भारत के लिये शुक्रवार को यहां राष्ट्रमंडल खेलों के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया और दीपक पूनिया ने पुरूष वर्ग में फायनल में पहुंचकर पदक पक्के किये। गत चैम्पियन बजरंग पूनिया 65 क्रिग्रा वर्ग में इंग्लैंड के जॉर्ज रैम पर 10-0 की जीत से आसानी से फायनल में जगह बनाई। जहां उनका सामना कनाड़ा के लाचलान मैकगिल से होगा। पहलवान दीपक पूनिया ने फ्री स्टाइल 86 किग्रा में कनाडा के एलेक्जेंडर मूर को 3-1 से पराजित करके फायनल में स्थान पक्का किया। वह स्वर्ण पदक के मुकाबले में पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम के सामने होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.