मप्र में सलमान खुर्शीद की हिंदू विरोधी किताब पर लगेगा बैन- गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि पूर्व मंत्री व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता की किताब (सनराइज ओवर अयोध्याः नेशनहुड इन ऑवर टाइम्स) की बिक्री पर मध्य प्रदेश में प्रतिबंध लगाया जाएगा, उन्होंने कहा कि इसे लेकर विधि विशेषज्ञों से कानून की राय ली जाएगी। गृहमंत्री ने कहा कि कांग्रेस नेता सिर्फ हिंदुत्व को बदनाम करने की कोशिश करते हैं। (सनराइज ओवर अध्योध्या) नामक किताब देश में वैमनस्यता बढ़ाने का काम करेगी। कांग्रेस की मानसिकता ऐसे ही विवादित विषयों को आगे बढ़ाने की हमेश से रही है जो देश में कटुता बढ़ाने का काम करती है।

हिंदुत्‍व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस  से की गई
बता दें कि सलमान खुर्शीद की किताब के चैप्टर ‘द सैफ्रन स्काई’ की उस बात पर नाराजगी जताई जा रही है, जिसमें हिंदुत्‍व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हराम से की गई है। इस विवादित टिप्पणी के कारण बीजेपी हमलावर है। गृह मंत्री ने कहा है कि सलमान खुर्शीद और दिग्विजय सिंह जैसे लोग तुष्टीकरण की राजनीति के पोषक हैं। ये देश के अंदर विखराव और अलगाव की भावना फैलाने का काम करते हैं। कांग्रेस और गांधी परिवार चाहता है कि देश जातियों में बंटकर खंड-खंड हो जाए, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अखंड भारत की बात करते हैं।

हिंदुत्व का हिंदू धर्म से लेना-देना नहीं- दिग्विजय
खुर्शीद की किताब के विमोचन के दौरान दिग्विजय सिंह ने कहा मैं सनातन धर्म का अनुयायी हूं। हिंदुत्व का हिंदू धर्म से लेना-देना नहीं है। सनातनी परंपराओं से लेना-देना नहीं है। यह सनातनी परंपराओं के विपरीत है। उन्होंने दावा किया- विनायक दामोदर सावरकर जी कोई धार्मिक व्यक्ति नहीं थे। उन्होंने यहां तक कहा था कि गऊ को माता क्यों मानते हो वह हिंदू को परिभाषित करने के लिए हिंदुत्व शब्द लाए। इससे लोग भ्रम में पड़ गए। आरएसएस अफवाह फैलाने में माहिर है। अब तो सोशल मीडिया के रूप में उन्हें बड़ा हथियार मिल गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.