बाड़े पर बड़ी भीड़, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

ग्वालियर. गुरूवार को पूरे दिन और रात पुष्य नक्षत्र रहेगा। गुरूवार को यह नक्षत्र पढ़ने से गुरू पुष्य योग बन रहा है। पूरे दिन अमृत सिद्धि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग भी रहेगा। सीधे शब्दों में कहें तो दीपावली के पूर्व खरीदारी के लिये महामुहूर्त गुरूवार को पड़ रहा है। इस दिन सोना, चांदी, वाहन कपड़े व प्रॉपर्टी में निवेश बहुत फलकारी और शुभ रहेगा। गुरू पुष्य नक्षत्र पर सोने की खरीदारी का खास महत्व रहता है। इस मौके को भुनाने के लिये बाजार में व्यापारी भी तैयार है। बाड़ा, मुरार व ग्वालियर के बाजारों में आकर्षक लाइट्स लग चुकी है। व्यापारियों ने खरीदारों का स्वागत तक की तैयारी कर रखी है। महा मुहूर्त में खरीदारों की अच्छी संख्या बाड़ा पहुंचने की संभावना है। इसके लिये यातायात पुलिस ने भी इंतजाम कर लिये हैं। भीड़ बढ़ने पर बड़े वाहनों को डायवर्ट किया जा सकता है।
गुरू पुष्य नक्षत्रों खरीदारी फलदायी
ज्योतिषाचार्य पंडित दिनेश कुमार के मुताबिक दीपावली से पूर्व कार्तिक कृष्णपक्ष को आने वाले पुष्य नक्षत्र में नई वस्तुयें खरीदना बहुत शुभ माना जाता है। पुष्य नक्षत्र के स्वामी शनिदेव है। शनिवार को या शनि के नक्षत्र में जो भी काम करें। वह लम्बे समय तक चलता है। इस योग में निवेश भी लम्बे समय तक फायदा देने वाला हो सकता है।
पुष्य नक्षत्रों से बाजारों में बड़ी रौनक
ग्वालियर में इस महा मुहूर्त पर ग्राहकों को दुकानों तक खींचने के लिये व्यापारियों ने पूरी तैयारी कर ली है। बाजारों में बुधवार की रात से ही रौनक बनी हुई है। व्यापारियों ने बाजारों को सजा रखा है। ऐसा माना जा रहा है कि गुरूवार की सुबह 11 बजे के बाद से ही बाड़ा स्थित बाजारों में खरीदारी के लिये लोग पहुंचना शुरू हो जायेंगे। वैसे भी दीपावली के पहले यह 7 दिन ही खरीदारी के लिये बचे हैं। ऐसे में दोपहर बाद बाजार में काफी भीड़ होने की संभावना है। शाम तक सभी पार्किंग फुल होने की संभावना है।
बाजारों में भीड़ बढ़ते ही पुलिस ने बढ़ाया पुलिस बल
बाजार में पुष्य नक्षत्र को लेकर पुलिस ने भी तैयारियां पूरी कर ली है। गुरूवार को जाम न लगे इसके लिये बुधवार को व्यापारियों के साथ पुलिस अधिकारियों ने बैठक की है और साथ ही सभी व्यापारियों से आग्रह किया है कि बाजार में अपने वाहन खड़े न करें । भीड़ होने की आशंका के चलते यातायात पुलिस के 50 अतिरिक्त जवान लगाये जा रहे हैं। वाहन पार्किंग को लेकर भी गजराराजा स्कूल गोरखी में वाहन पार्क कराये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.