राज्यपाल मंगुभाई पटेल का जीवाजी यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में जोरदार स्वागत, सभी विद्यार्थियों को बधाई, देश का गौरव लौटाना चाहते है तो एक जुट होकर प्रयास करना होगा

ग्वालियर. ग्वालियर के जीवाजी यूनिवर्सिटी का दीक्षांत समारोह अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर, समारोह में शामिल होने राज्यपाल मंगूभाई पटेल पहुंचे। एयरपोर्ट से लेकर दीक्षांत समारोह के गेट तक उनका जोरदार स्वागत हुआ, जिस पर उनके मुंह से वाह ग्वालियर निकला। समारोह में उन्होंने अपने हाथों से विद्यार्थियों को उपाधि प्रदान की। कार्यक्रम की शुरूआत राष्ट्रगान के साथ हुई।

राज्यपाल शाम को किले भी घूमने जाएंगे
शाम को राज्यपाल ग्वालियर के एतिहासिक किले को भी घूमने जाएंगे। कार्यक्रम में उनके साथ समारोह में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर वर्चुअल रूप से शामिल हुए। अति विशिष्ट अतिथि मप्र के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव, विशिष्ट अतिथि मप्र के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर और मप्र के उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण( स्वतंत्र प्रभार), नर्मदा घाटी विकास राज्य मंत्री भारत सिंह कुशवाह और सांसद विवेक नारायण शेजवलकर शामिल हुए। दीक्षांत शपथ जेयू की कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला द्वारा दिलाई ।

दीक्षांत समारोह से पहले गुरुवार को इसकी रिहर्सल भी की गई। दीक्षांत समारोह की शुरुआत शोभायात्रा से होगी। रिहर्सल में कुलसचिव, अकादमिक काउंसिल के सदस्य, कार्यपरिषद के सदस्य, सभी डीन और कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला क्रम से शामिल रहीं। सभी के मंच पर पहुंचने के बाद राष्ट्रगान की धुन बैंड के माध्यम से बजाई गई। इसके बाद मंच से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। रिहर्सल में कार्यक्रम के दौरान समय प्रबंधन के तहत प्रोटोकॉल का पालन का ध्यान रखा गया। इस दौरान राजभवन से आए अधिकारियों ने भी कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया। इस दौरान पुलिस अफसर भी सुरक्षा व्यवस्था का मुआयना करने के लिए पहुंचे।

दीक्षांत समारोह में इन्हें मिला सम्मान
दीक्षांत समारोह में वर्ष 2018- 19 और 2019- 20 की डिग्री के साथ- साथ गोल्ड मैडल और नकद पुरस्कार प्रदान किए। कार्यक्रम में पीएचडी के 180, एमफिल के 13, पीजी के 228 छात्रों को डिग्री प्रदान की जाएगी। इसके अलावा वर्ष 2018- 19 के 49 छात्रों को गोल्ड मैडल प्रदान किए जाएंगे, जिनमें 14 यूजी के जबकि 35 पीजी के छात्र- छात्राएं शामिल हैं। प्रायोजित गोल्ड मैडल 16 हैं। वर्ष 2019- 20 के कुल 51 छात्रों को स्वर्ण पदक प्रदान किए जाएंगे, जिनमें 16 यूजी के, जबकि 35 पीजी के छात्र शामिल हैं। इनमें प्रायोजित स्वर्ण पदक 18 हैं।

राज्यपाल का कार्यक्रम

शाम 6 बजे किला घूमने जाएंगे।

शनिवार को 11 बजे मद्दा खो जाएंगे।

शनिवार दोपहर 12 बजे अमरगढ़ में आदावासी गोपाल भदोला के घर भोजन करेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *