टेकनपुर में 19000 की कोरोना स्क्रीनिंग हुई

डबरा. सीमा सुरक्षा बल अकादमी टेकनपुर मे कमांडेट अशोक कुमार के कोरोना पॉजीटिव पाए जाने के बाद जिला प्रशासन हाई एलर्ट हो गया है। दरअसल कमांडेंट ने अकादमी की बैठकों के अलावा कई लोगों से सीधे संपर्क में रहे थे लेकिन पत्नी और पुत्र समेत भी 33 लोगों की रिपोर्ट नेेगटिव आई है जिससे जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है। वहीं दूसरी ओर पिछले चार दिन से स्वास्थ्य टीम ने अकादमी के अंदर समेत 6 गांवों का डोर टू डोर सर्वे किया।
प्रशासन ने रात में ही सभी क्षेत्र को सेनेटाइज किया
सर्वे में स्वास्थ्य टीम ने 4500 लोगों की स्क्रिीनिंग की। कुल 2990 घरों में पहुंचकर टीम ने 19 हजार लोगों की स्क्रिीनिंग की है। सिविल अस्पताल के बीएमओ डॉ. एसके सोलंकी के अनुसार किसी में भी कोई लक्षण नहीं मिले है और सभी नॉर्मल है। वहीं अकादमी के पॉजीटिव केस आने पर स्थानीय प्रशासन ने रात में ही सभी क्षेत्र को सेनेटाइज कर दिया था और अगले दिन आसपास के गांवों की सीमाबंदी कर डबरा से कनेकिटविटी काट दी थी।
इधर पलायन कर आए करीब 1270 लोगों की सामुदायिक भवन में बनाए गए सेंटर में स्क्रीनिंग हो चुकी है। स्वास्थ्य टीम ने बताया कि रोज जनपद पंचायत से सूची भेजी जाती है और इसके बाद टीम गांव पहुंचकर उनकी जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *