डीआरडीओ लैब के 20से 25 सांइटिस्ट जुटे कोरोना वायरस की जांच में, 17 सैम्पल में 2 पॉजिटिव 15 निगेटिव पाये गये

ग्वालियर. ग्वालियर चंबल संभाग से अभी तक रक्षा अनुसंधान एवं विकास स्थापना (डीआरडीआ)े के सीनियर साइंस्टि डॉ. के गुप्ता ने बताया सीएचएमओ के माध्यम से कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीजों के 14 मार्च से अभी तक 17 सैम्पल भेजे गये हैं। जिनमें से 15 सैम्पल निगेटिव पाये गये जबकि 2 सैम्पल पॉजिटिव आये हैं।
आपको बताना चाहेंगे कि पूणे स्थित एनआईवी लैब से रिपोर्ट आने में लगभग 5 से 7 दिन लग रहे हैं। जबकि डीआरडीओ महज 2 दिन में रिपोर्ट उपलब्ध करवा रहा है। डीआरडीओ लैब में लगातार 20 से 25 साइंटिस्ट कड़ी मेहनत से जुटे हुए हैं। आपको बता दें कोराना वायरस की रिपोर्ट में 24 से 36 घंटे में उपलब्ध करवाई जा रही है जिससे चिकित्सक समय रहते उपचार कर रहे हैं और जिसके सकारात्मक परिणाम आने की संभावना है। डॉ. गुप्ता ने बताया है यह जांच पूरी तरह से डीआरडीओ में की जा रही है। इसमें किसी प्रकार का बाहर से को सपोर्ट नहीं लिया जा रहा हैं। डॉ. गुप्ता ने कहा है कि कोरोना वायरस से बचने के लिये सोशल डिस्टेसिंग ही सबसे बड़ा बचाव का तरीका है।
सैम्पल की जांच डीआरडीओ में
14 मार्च से डीआरडीओ में कोरोना वायरस की चल रही जांच में अभी तक 17 सैम्पल ग्वालियर सीएचएमओ डॉ. एसके वर्मा के माध्यम से आये जिसमें पहले दिन आये सैम्पलों दो पॉजिटिव, दूसरे 4 सैम्पल निगेटिव तीसरे दिन 11 सैम्पल में एक पॉजिटिव और 10 निगेटिव पाये गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *