जगदीप धनखड़ होगें देश के अगले उपराष्ट्रपति, विपक्ष की प्रत्याशी मार्गरेट अल्वा को हराया

नई दिल्ली. उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ की जीत हुई है। उन्होंने विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को भारी मतों से हराया है। जगदीश धनखड़ का 725 में से 528 वोट मिले। वहीं मार्गरेट अल्वा को सिर्फ 182 वोट ही मिले। परिणाम आने के बाद जगदीश धनखड़ के गांव में जश्न का माहौल है। उपराष्ट्रपति चुनाव के लिये मतदान शनिवार की सुबह 10 बजे शुरू होकर शाम 5 बजे संपन्न हुआ । चुनाव में कुल 725 सांसदों ने मतदान किया। वहीं 50 से अधिक उम्मीदवारों ने वोट नहीं किया।
उपराष्ट्रपति से मिले पीएम मोदी
उपराष्ट्रपति चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद देश के दिग्गज नेताओं ने जगदीप धनखड़ को बधाई दी हे। परिणाम घोषित होने के कुछ देर बाद ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की और उन्हें जीत की बधाई दी। पीएम मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ तमाम भाजपा नेता भी देश के नये उपराष्ट्रपति से मिलने पहुंचे।
मार्गरेट अल्वा ने किया ट्वीट
विपक्ष की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा ने एनडीए ने जगदीश धनखड़ को चुनाव जीतने पर बधाई दी। उन्होंने अपने ट्वीट में कुछ विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए लिखा है कि दुर्भाग्य से, कुछ विपक्षी दलों ने एक जुट विपक्ष के विचार को पटरी से उतारने की कोशिश में प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से भाजपा का समर्थन करना चुना, अपनी स्वयं की विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.