वोट के लिये जनपद सदस्य के बेटे का किया अपहरण, अपहरण कर ग्वालियर होटल में रखा

मुरैना. सुमावली से कांग्रेस विधायक अजबसिंह कुशवाह और पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष मानवेंद्र सिंकरवार ने वोट के लिये युवक का अपहरण किर लिया। जौरा थाने में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गयी। पीडि़त युवक के भाई ने बताया कि उसकी मां और जौरा जनपद सदस्य का चुनाव जीती है। अब जनपद अध्यक्ष के लिये चुनाव होना है। विधायक अपने खास का जनपद अध्यक्ष बनाना चाहते हैं। इसके लिये उन्होंने मेरे छोटे भाई का अपहरण कर लिया है। 42 घंटे तक कैद रखा। ताकि मेरी मां उनके प्रत्याशी के पक्ष में मतदान कर सकें। आपको बता दें कि जनपद अध्यक्ष के लिये भाजपा-कांग्रेस ने जोड़तोड़ शुरू कर दी है।
जौरा पुलिस ने विधायक अजबसिंह कुशवाह और जिला पंचायत के पूर्व उपाध्यक्ष मानवेंद्र सिकरबार पर अपहरण का केस दर्ज कर लिया है। इस मामले में 7 वर्ष की सजा का प्रावधान है। एफआईआर के बाद पुलिस ने सोमवार को उसे ग्वालियर के एक होटल से मुक्त कराया है। इस मामले में विधायक और पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष से संपर्क करने की कोशिश की गयी लेकिन उनका मोबाइल बंद था।

घर के सामने से स्कार्पियो में जबरन ले गए

दीवान सिंह कुशवाह (30) ने बताया कि मेरी मां संपत्तिया कुशवाह जनपद सदस्य का चुनाव जीतीं हैं। हम लोग मुंदावजा में रहते हैं।16 जुलाई की रात उसके घर के बाहर सफेद रंग की स्कार्पियो आकर रूकी। उसमें सुमावली विधायक अजब सिंह कुशवाह और पूर्व जिला पंचायत उपाध्यक्ष मानवेंद्र सिंह सिकरवार के साथ दो लोग और उतरे। उन्होंने उसके छोटे भाई दरोगा को जबरन स्कार्पियो में बैठाकर अगवा कर लिया। उसे पहले मुरैना फिर ग्वालियर ले गए। वहां एक होटल में कैद कर रखा। 42 घंटे बाद पुलिस ने उसे वहां से मुक्त कराया।

चुनावी रंजिश पर हो जाता है खून खराब
यह पहली बार नहीं है। ऐसा हर बार होता है। जनपद व जिला पंचायत में अध्यक्ष बनने के लिए रंजिश तक ठान लेते हैं। ऐसे में यह रंजिश सालों तक चलती है। ग्वालियर, भिंड व मुरैना में बीते तीन चुनावों में 12 हत्याएं सिर्फ चुनावी रंजिश के चलते हुई हैं।

युवक को होटल से छुड़ाया
मुरैना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। मुरैना पुलिस ग्वालियर गई थी। युवक को गोला का मंदिर स्थित एक होटल से छुड़ा कर लाई है। मामले की जांच की जा रही है।
आशुतोष बागरी, पुलिस अधीक्षक, मुरैना

Leave a Reply

Your email address will not be published.