कोरोना वायरस .कोरोना की रोकथाम के लिये हर संभव प्रबंध किए जाएं

ग्वालियर नोवेल कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिये हर संभव उपाए किए जाएं। शासकीय प्रयासों के साथ.साथ समाज के विभिन्न वर्गों का भी इसमें सहयोग लिया जाए। आम जनों को भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिये दिए गए निर्देशों और प्रतिबंधात्मक आदेशों का अक्षरशरू पालन करना चाहिए। इस कठिन घड़ी में सभी के सहयोग और आम जनों के संयम की नितांत आवश्यकता है।
सांसद  ने एक माह का वेतन दिया
क्षेत्रीय सांसद विवेक शेजवलकर ने गुरूवार की शाम मोतीमहल स्थित कंट्रोल कमाण्ड सेंटर में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिये किए जा रहे प्रबंधनों के संबंध में चर्चा करते हुए यह बात कही। सांसद श्री शेजवलकर ने अपनी ओर से अपना एक माह का वेतन एक लाख रूपए की राशि का चैक भी संभागीय आयुक्त एमबी ओझा को भेंट किया। बैठक में संभागीय आयुक्त एमबी ओझा, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, सीईओ स्मार्ट सिटी महिप तेजस्वी, सीएमएचओ एसके वर्मा सहित शहर के प्रतिष्ठित चिकित्सक डॉण् ओ एन कॉल, डॉण् मुजुमदार, डॉण् भसीनए डॉण् श्रीमती भसीन सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
संभागीय आयुक्त एमबी ओझा ने बताया कि ग्वालियर जिले के साथ ही संभाग के सभी जिलों में भी कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु प्रभावी कदम उठाए गए हैं। सभी जगह पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। इसके साथ ही आवश्यक वस्तुओं की उपलब्धता भी लोगों को हो यह भी सुनिश्चित किया गया है। सभी विभागों के समन्वित प्रयास से हर संभव प्रयास और जन जागृति का कार्य किया जा रहा है।
कलेक्टर ने जिले में किए गए प्रबंधों के संबंध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। जिले में 25 जोन स्तर पर इंसीडेंट कमाण्डर बनाकर व्यवस्थाओं का विकेन्द्रीयकरण किया गया है। यह सभी कमाण्डर अपने.अपने क्षेत्र में सभी प्रकार के प्रबंध करेंगे। ग्वालियर में नवाचार करते हुए वॉट्सएप के माध्यम से भी लोगों को चिकित्सकों के माध्यम से स्वास्थ्य सेवायें उपलब्ध कराई जा रही हैं। निजी चिकित्सकों से भी अपने क्लीनिक खोलकर सहयोग करने का आग्रह किया गया है। सरकारी स्तर पर सर्दी, खांसी, जुकाम एवं बुखार के लिये 24 घंटे ओपीडी चालू रखी गई है। पुलिस अधीक्षक ने भी इस मौके पर पुलिस विभाग की ओर से किए गए प्रबंधनों के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *