भारत अब अमेरिका से 6 और पी-8आई एयरक्राफ्ट खरीदेगा

नई दिल्ली. समंदर से आसमान तक भारत के शौर्य को नई शक्ति मिलने वाली है। समंदर का रंग भी नीला है और आसमान का रंग भी यह है यानी ये भारतीय सेना का मिशन ब्लू है और इस मिशन ब्लू के तहत भारत को दोहरी शक्ति मिलने वाली है। भारत अब अमेरिका से 6 और पी-8आई एयरक्राफ्ट खरीदेगा। पी-8आई एयरक्राफ्ट की नई खेप से भारतीय नौसेना की ताकत में भारी बढ़ोतरी होगी।
इसके अलावा भारत को अमेरिका से 6 प्रिडेटर बी ड्रोन मिलेंगे। घातक हथियारों से लैस ये प्रेडिटर ड्रोन दुश्मन के ठिकानों का पता लगा कर तबाह करने में सक्षम है। समुद्र में भारतीय नौसेना को पी-8आई एयरक्राफ्ट की नई खेप मिलेगी जबकि आसमान में भारती सेना को प्रिडेटर बी ड्रोन की ताकत मिलेगी।
एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए भारत ने जरूरी कार्रवाई शुरू की
भारत अमेरिका से 6 और पोसाइडन-8आई एयरक्राफ्ट खरीदेगा। एयरक्राफ्ट खरीदने के लिए भारत ने जरूरी कार्रवाई शुरू कर दी है। भारत-चीन विवाद के बीच पोसाइडन-8आई एयरक्राफ्ट बेहद अहम है। वहीं भारत के लिए (प्रिडेटर-बी और ग्लोबल हॉक ड्रोन) खरीदना संभव हुआ क्यों कि अमेरिका ने अपने ड्रोन बेचने के लिए नियमों में बदलाव किया है। भारत 6 और पोसाइडन-8आई एयरक्राफ्ट खरीदेगा और इसका फायदा ये होगा कि सेना के लिए चीन पर नजर रखना और आसान होगा। भारत इस रक्षा डील में देरी नहीं करना चाहता और पोसाइडन-8आई एयरक्राफ्ट खरीदने का काम शुरू हो गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *