LatestNewsमप्र छत्तीसगढ़

आवागमन में अवरोध पैदा करने वाले बिजली के खम्बों को त्वरित शिफ्ट करें -संभागायुक्त

ग्वालियर संभाग आयुक्त एमबी ओझा ने ग्वालियर नगर की यातायात व्यवस्था एवं सड़कों के चौड़ीकरण के संबंध में किए जाने वाले कार्यों की समीक्षा करते हुए विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारी को निर्देश दिए कि नगर में यातायात व्यवस्था में अवरोध पैदा कर रहे बिजली के खम्बों को तत्परता से हटाने की कार्रवाई सुनिश्चित करें, जिससे आवागमन में किसी प्रकार की परेशानी न हो। संभाग आयुक्त श्री ओझा ने उक्त आशय के निर्देश सोमवार को मोतीमहल के मानसभागार में आयोजित बैठक में विद्युत वितरण कंपनी के अधिकारियों को दिए।
बैठक में कलेक्टर अनुराग चौधरी, पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, नगरनिगम आयुक्त संदीप माकिन, एडीएम किशोर कान्याल सहित संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण आदि उपस्थित थे।
संभाग आयुक्त ने ग्वालियर नगर की यातायात व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि आवागमन में अवरोध पैदा करने वाले बिजली के खम्बे, विद्युत वितरण कंपनी प्राथमिकता के आधार पर शिफ्ट करने की कार्रवाई करे। उन्होंने चंद्रबदनी नाके से झांसी रोड़ को 6 लेन के रूप में चौड़ीकरण करने हेतु प्रस्ताव भेजने के लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण यंत्री को निर्देश दिए।
कलेक्टर अनुराग चौधरी ने बैठक में बताया कि ई.रिक्शा की अधिकता को देखते हुए ये विशेष क्षेत्र में संचालित हों, इसके लिए कोड भी दिए जाएं। उन्होंने कहा कि एक बार नगर का भ्रमण कर सड़कों की स्थिति, पार्किंग व्यवस्था, बस स्टेण्ड आदि स्थल का जायजा लिया जाए। कलेक्टर ने ढोलीबुआ क्षेत्र में अवैध रूप से संचालित गौशाला के विरूद्ध कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गांधी रोड़ पर दोनों साइडों में लगे बिजली के खम्बों को भी सड़क के बीच में शिफ्ट किए जाएंए जिससे सड़क का और चौड़ीकरण किया जा सके। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन शासकीय भूमि पर मैरिज गार्डन विकसित कर सकें। इसके लिए एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी भी गठित करने पर विचार किया जा रहा है। हारकोटासीर में संचालित तिल फैक्ट्री के विरूद्ध भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
बैठक में बताया गया कि हजीरा एवं मुरार में हॉकर्स जोन स्थापित किए जा चुके हैं। बैठक में ट्रैफिक पार्क, रेलवे स्टेशन के सामने सब.वे बनाने, एसएएफ बटालियन को साडा में शिफ्ट करने आदि पर भी चर्चा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: share_counts in /home/webhutor/newsmailtoday.com/wp-content/plugins/simple-social-buttons/simple-social-buttons.php on line 477

Warning: Illegal string offset 'share_counts' in /home/webhutor/newsmailtoday.com/wp-content/plugins/simple-social-buttons/simple-social-buttons.php on line 477

Notice: Uninitialized string offset: 0 in /home/webhutor/newsmailtoday.com/wp-content/plugins/simple-social-buttons/simple-social-buttons.php on line 477