Jammu and Kashmir के शोपियां में आतंकी हमला में 1 कश्मीरी पंडित की मौत और 1 घायल

जम्मू कश्मीर. Jammu and Kashmir   शोपियां के छोटापोरा इलाके में सोमवार को सेव के एक बाग में अचानक आतंकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी है। आतंकवादियों की ओर से की गयी फायरिंग एक व्यक्ति की मौत और 1 शख्स के घायल होने की खबर मिल रही है। मृतक और घायल दोनों ही अल्पसंख्यक समुदाय (कश्मीरी पंडित) से हैं। घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कश्मीर जोन के पुलिस का कहना है कि इलाके की घेराबंदी कर दी गयी है।
अगस्त में यह तीसरा हमला
आपको बता दें कि आतंकवादी इस वर्ष लगातार शोपियां में प्रवासी मजदूरों और स्थानीय लोगों पर हमला करके उन्हें अपना शिकार बनाया जा रहा है। अगर इस माह की बात करें तो यह आम लोगों पर तीसरा हमला है। 12 अगस्त 2022 को जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में आतंकियों ने एक प्रवासी मजदूर की गोली मारकर हत्या कर दी थी। मरने वाले की पहचान बिहार निवासी मोहम्मद अमरेज के रूप में हुई थी। 4 अगस्त 2022 को दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों ने एक गैर कश्मीरी मजदूर की हत्या कर दी थी। जबकि हमले में 2 अन्य घायल हुए थे। हमले में मारा गया शख्स बिहार के सकवा परसा का रहने वाला मुहम्मद मुमताज था।
मई और जून में हुए थे 10 हमले
इससे पहले मई और जून में भी आतंकवादियों ने कई हमले किये थे। इन हमलों में 26 दिन में 10 घटनायें हुई थी। इसके बाद से काफी मजदूरों ने घाटी से पलायन शुरू कर दिया था। टारगेट किलिंग को लेकर पुलिस और प्रशासन ने सख्त कार्यवाही की बात कही थी। लोगों की सुरक्षा का भरोसा भी दिलाया था। एक बार फिर इस तरह के हमले से लोग दहशत में हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.