ग्‍वालियर में स्‍वतंत्रता दिवस से पहले हुई परेड की फायनल रिहर्सल

ग्वालियर. स्वतंत्रता दिवस से पहले 13 अगस्त को सुबह एसएएफ परेड मैदान पर परेड की रिहर्सल की गई। रिहर्सल भी बिल्कुल असली जैसी थी। बाकायदा मुख्य अतिथि ने ध्वजारोहण किया और सलामी दी। इसके बाद मुख्य अतिथि ने परेड का निरीक्षण किया। इसके साथ ही स्कूलों के बच्चों ने भी अपने कार्यक्रमों काे प्रस्तुत किया। मुख्य अतिथि के रूप में प्रशासन के अफसर थे। इस तरह से स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां पूरी हो गई हैं और मुख्य समारोह एसएएफ ग्राउंड पर 15 अगस्त को होगा। इस समारोह में देशभक्ति वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होंगे। तैयारियों को लेकर शनिवार को अफसरों ने ग्राउंड का जायजा भी लिया। स्वतंत्रता दिवस का मुख्य कार्यक्रम एसएएफ ग्राउंड पर आयोजित होगा। मुख्य अतिथि सुबह 9  बजे मैदान में आएंगे और ध्वजारोहण करके परेड की सलामी लेंगे। इसके बाद वे मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगी। परेड के बाद स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के साथ कारगिल शहीद के परिजनों का सम्मान किया जाएगा। समारोह में स्कूली छात्र सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति भी देंगे। इसके लिए पांच स्कूलों का चयन भी किया गया है।

परेड में अलग-अलग सैन्य बलों की टुकडियां सैल्यूट देंगी। इस परेड में पुलिस के साथ सीआरपीएफ, बीएसएफ व एसएएफ के जवान शामिल होंगे। इसके अलावा एनसीसी कैडेट भी परेड में शामिल किए गए हैं। बीएसएफ का डॉग स्क्वॉड भी परेड में शामिल किया जा रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.