मुरैना और जौरा जनपद में मतदान खत्म, मतदान केन्द्र पुलिस छावनी में तब्दील, 4 जुलाई को मतगणना होगी

मुरैना. जौरा और मुरैना जनपद पंचायतों के 176 पंचायतों की मतगणना खत्म हो गयी है। अब पुलिस के सामने सबसे बड़ी चुनौती इन मतपेटियों को सुरक्षित स्ट्रांग रूम में ले जाकर रखना है। 4 जुलाई को मतगणना की जायेगी। सभी निर्वाचन दल अपनी-अपनी पेटियों की सील बंद करने में लग गये।
आपको बता दें कि पंचायत चुनाव 3 बजे समाप्त होने के बाद अब मतपेटियों को सीलबंद करने का काम शुरू हो गया है। मतपेटियों को पुलिस की सुरक्षा में स्ट्रांग रूम में ले जाया जायेगा। इसके बाद 4 जुलाई का मतगणना की जायेगी। मतगणना मुरैना के बड़ोखर स्थित शासकीय पोलिटेक्निक कॉलेज में की जायेगी। इसी प्रकार जौरा में मतगणना शासकीय उच्चतर माध्यमिक महाविद्यालय पगारा रोड जौरा में होगी।
मतदान केन्द्र पुलिस छावनी में तब्दील
मुरैना व जौरा जनपद में मतदान समाप्त हो गया है। मतपेटियां पुलिस के कब्जे में हैं। पुलिस के मतदान केन्द्रों को पुलिस छावनी में बदल दिया है। जिन मतदान केन्द्रों पर लम्बी लाइन लगी थी। वहां जो प्रत्याशी मतदान केन्द्र के अंदर मौजूद थे। उनसे मतदान करवाई जा रही है। बाहर से आने वाले लोगों को मतदान करने से रोक दिया गया है।

मुरैना के हिंगौना खुर्द गांव में पुलिस ने उपद्रवियों को खदेड़ा। यह उपद्रवी मतदान केन्द्र पर उपद्रव करने आए थे। इसी बीच पुलिस बल वहां पहुंच गया। पुलिस बल ने वहां मौजूद लोगों को खदेड़ दिया। पुलिस बल के खदेड़ते ही लोग भाग खड़े हुए। इसी के साथ पुलिस बल ने वहां मौजूद उपद्रवियों के दो पहिया व चार पहिया वाहनों की हवा भी निकाल दी।

मुरैना के नूराबाद क्षेत्र के रामसू गांव में दहशत फैलाने के लिए बदमाशों ने फायरिंग कर दी। बदमाशों ने मतदान केन्द्र पर वोटरों को भयभीत करने के लिए फायरिंग की। लगभग 8 से 10 की संख्या में दो गुटों में बदमाश अचानक मतगणना स्थल पर पहुंचे और उन्होंने दनादन फायरिंग शुरु कर दी। फायरिंग करते ही लोग भयभीत हो गए और वहां से भागने लगे।

फायरिंग की सूचना मिलते ही एसपी आशुतोष बागरी व रिठौरा कलां थाना प्रभारी संजय किरार मौके पर पहुंचे। उन्होंने वहां जाकर बदमाशों को पकड़ने के लिए उनके घरों पर धावा बोला। गोली चलाने के शक मे ंपुलिस ने 10 लोगों को गिरप्तार किया है। सभी आरोपी नूराबाद थाने में बंद कर दिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.