23 आईपीएस अफसरों की नई पदस्थापना, लोकसभा कालेधन मामले में फंसे एडीजी मधुकुमार को आरटीआई शाखा दी

भोपाल. राज्य सरकार ने 23 आईपीएस अफसरों की नई पदस्थापना कर दी है इस सूची में खास बात यह है कि इंदौर में एसएसपी हरिनारायण चारी को इंदौर रेंज का आईजी बनाया गया है। ऐसा पहली बार हुआ जब किसी जिले में पदस्थ आईपीएस अफसर को उसी जोन का आईजी बनाया गया।
इसी तरह लोकसभा चुनाव में कालेधान मामले में फंसे एडीजी बी मुधकुमार को लूप लाइन में ही रखा गया है और उन्हें आईअीआई शाखा का प्रभार दिया गया है। अभी तक यह जिम्मेदारी स्पेशल डीजी को-ऑपरेटिव फ्रॉड राजेंद्र कुमार मिश्रा के पास थी। गृह विभाग द्वारा जारी सूची के अनुसार गृह विभाग में ओएसडी मोहम्मद शाहिद अबसा को ईओडब्ल्यू भोपाल में एडीजी बनाया गया है।
उज्जैन रेंज के आईजी राकेश गुप्ता को पीएचक्यू में पदस्थ किया गया है। इसी तरह आईजी कानून व्यवस्था डी श्रीनिवास को गृह विभाग में ओएसडी बनाया गया है। उज्जैन रेंज डीआईजी मनीष कपूरिया को इंदौर में एसएसपी बनाया गया है। इसी तरह अलीराजपुर एसपी विपुल श्रीवास्तव को नरसिंहपुर जिले की जिम्मेदारी दी गई है जबकि नरसिंहपुर एसपी अजय सिंह को पीएचक्यू में एआईजी पदस्थ किया गया है इसके अलावा पीएचक्यू में एआईजी विजय कुमार भगवानी को अलीराजपुर एसपी बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *