मेट्रो टॉवर के पास मिला महिला का जला शव, पति पर हत्या का शक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हो सकता खुलासा

ग्वालियर. एक महिला का जला हुआ शव झाडि़यों के बीच पड़ा हुआ मिला है। घटना शनिवार की दोपहर सिटीसेंटर थाना विश्वविद्यालय क्षेत्र की हैं। घटनास्थल की जांच के लिये फोरेंसिक एक्सपर्ट अखिलेश भार्गव भी घटनास्थल पर पहुंचे। महिला की हत्या कर उसे जलाया गया था। शनिवार की दोपहर महिला के शव की पहचान नहीं हो सकी थी, लेकिन शाम को महिला की शिनाख्त हो गयी है। वह शुक्रवार की दोपहर को घर से लापता थी और रात को पति ने थाटीपुर थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। महिला शिनाख्त उसकी छोटी बहन अनामिका ने की है। जबकि दोपहर में पति भी स्पॉट पर पहुंचा था लेकिन उसने शव को नहीं पहचाना था। पति पर हत्या का शक मायके पक्ष ने जताया है। पुलिस ने पति को थाने में बैठाकर पूछताछ कर रही हैं।
क्या है पूरा मामला
थाना विश्वविद्यालय क्षेत्र के सिटीसेंटर मेट्रो टॉवर के सामने झाडि़यों में एक महिला का अधजला शव मिलने से शनिवार की दोपहर सनसनी फैल गयी। शव मिलने की सूचना मिलते ही विश्वविद्यालय पुलिस, एएसपी सुमन गुर्जर घटनास्थल पहुंची। महिला काशव देखकर ही साफ था कि महिला की हत्या कर उसका शव जलाने का प्रयास किया गया था। तत्काल मामले की विस्तार से जांच के लिये फोरेंसिक एक्सपर्ट वरिष्ठ वैज्ञानिक अखिलेश भार्गव और फिंगर प्रिंट टीम को खबर की गयी और फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंची और बारीकी निरीक्षण किया है। कुछ अहम सुराग जुटाये हैं।
मृतका की छोटी बहन ने की पहचान
सिटीसेंटर स्थित मेट्रो टॉवर के पास झाडि़यों में मिले महिला के जले हुए शव की पहचान शनिवार की शाम 29 वर्षीय सूर्या पत्नी संजय सिंह बैस निवासी न्यू दर्पण कॉलोनी के रूप में हुई हैं। सूर्या का पति संजय दंत चिकित्सक है। शुक्रवार की रात उसने 12 बजे थाटीपुर थाना पहुंचकर उसके लापता होने की खबर दी है। लेकिन, दोपहर में जब उसे घटनास्थल पर बुलाया गया था तो उसने शव को नहीं पहचाना था। शाम को सूर्या की बहन अनामिका ने पहचान की है। सूर्या सागर की रहने वाली है और डेढ़ वर्ष पूर्व शादी हुई थी। मायके पक्ष के लोग आ गये हैं और हत्या का आरोप दामाद पर ही लगाया है। पुलिस ने मृतक महिला के पति को थाना में बैठाकर पूछताछ शुरू कर दी हैं।
घटनास्थल से मिला अहम सुराग
घटनास्थल से 2 प्लास्टिक की बोतल, माचिस व अन्य कुछ पाउच मिले हैं और बोतल में कैरोसिन की कुछ बूंदे भी मिली है और इसके ऊपर से फिंगर प्रिंट टीम ने घटनास्थल पर मिले से सामान से 2 प्रिंट उठाये हैं। जो आगे जांच में सहयोग कर सकते हैं।
पोस्टमार्टम की रिपोर्ट से हो सकता है खुलासा
अब सवाल यह है कि महिला की हत्या कैसे और कितने समय पूर्व हुई है और इसके लिये पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है।
अभी जांच जारी है
अभी फिलहाल जांच जारी है अभी यह कहना मुश्किल है हत्या कैसे और किसने की है पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने पर किसी निष्कर्ष पर पहुंचेंगे। सुमन गुर्जर, एएसपी, ग्वालियर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *