मेरा परिवार अंग्रेजी हुकुमत से नही डरा मैं किस से डरूंगा- अशोक सिंह 

ग्वालियर मप्र कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं ग्रामीण जिला कांग्रेस अध्यक्ष अशोक सिंह ने धरने को संबोधित करते हुए कहा कि मेरे दादा स्वतंत्रता संग्राम सैनानी कक्का डोंगर सिंह ने अंग्रेजी हुकुमत के खिलाफ संघर्ष करते हुए भारत को आजाद कराने में योगदान दिया है,  मेरे पिताजी मप्र शासन के पूर्वमंत्री डॉ. राजेन्द्र सिंह ने जनसंघ,  जनता पाटी,  भाजपा के खिलाफ संघर्ष किया, अपना जीवन जनता के विकास और कांग्रेस के प्रति समर्पित किया है जब मेरा परिवार अंग्रेजो से नही डरा तो में क्या डरूंगा। मेरे और मेरे परिवार की खुली किताब जनता के सामने है ग्वालियर से मेरा 3 पीढ़ी का नाता है कांग्रेस कार्यकर्ता और ग्वालियर की जनता पर कोई आफत आएगी, अशोक सिंह हमेशा साथ खड़ा रहेगा।
शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा की अध्यक्षता में आज फूलबाग चैराहा पर मप्र कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अशोक सिंह, मप्र शासन के पूर्व मंत्री बालेंदू शुक्ला, विधायक प्रवीण पाठक,  विधायक सतीश सिकरवार,  विधायक सुरेश राजे,  विधायक प्रागीलाल जाटव,  पूर्व सांसद रामसेवक बाबूजी, मप्र कांग्रेस कमेटी के सचिव सुनील शर्मा, हरिओम शर्मा, कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष महाराज सिंह पटेल,  मोहन महेश्वरी, अमर सिंह माहोर,  इब्रहिम पठान, वीरसिंह तौमर,  ग्रामीण कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष रंगनाथ तिवारी,  युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सजंय सिंह यादव,  मितेन्द्र सिंह एड,  मप्र कांग्रेस कमेटी सदस्य घनश्याम भार्गव,  डबरा नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष सत्यप्रकाश परसेढ़िया,  वृंदावन कोरी डबरा,  महामंत्री साहब सिंह गुर्जर, प्रेमनारायण यादव,  शील खत्री की उपस्थिती में राजनैतिक बदले की भावना से बालाजी गार्डन तोड़ने,  भूतेश्वर मंदिर के पुजारियों को घर से बेघर करने के खिलाफ विशाल धरना आयोजित किया गया।

बदले की भावना से की गई कार्यवाही को रोका जाए

कलेक्टर के माध्यम से दिए गए पत्र में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने कहा कि विगत दिनों बिना सीमांकन के थाठीपुर स्थित बालाजी गार्डन को तोड़ने का कृत्य किया गया,  जबकि यह गार्डन पुश्तैनी जमीन पर बना हुआ है ओर उसके बाद भी गार्डन के अंदर बने भवन को तोड़ा गया जबकि इस गार्डन से यातायात बाधित नही होता है और ना ही किसी प्रकार की जनहानि का संभावना है,  फिर भी गार्डन तोड़कर अपनी द्वेष भावना पूर्ण की है,  जिसे लेकर ग्वालियर मे जनआक्रोष व्याप्त है,  बदले की भावना से की जा रही कार्यवाही को रोका जाना चाहिए, आज भाजपा सरकार में है कल कांग्रेस सरकार में आएगी तब एैसे द्वेश भावना रखने वालो को भी यह समझना चाहिए कि जिनके घर शीर्ष के होते है वह दूसरो के घरो पर पत्थर नही फैका करते।

कोटेश्वर स्थित भूतेश्वर मंदिर में 150 वर्षो से निवास कर रहे ब्राहमण परिवार को मंदिर से बेदखल करके ज्योतिरादित्य सिंधिया को खुश करने की कोशिश की गई है,  देश की आजादी के बाद मंदिर,  मंस्जिद,  गुरूद्वारे, चर्च शासन की औकाफ माफी के अधीन हो गए है,  फिर भूतेश्वर मंदिर से गरीब परिवार की बहन बेटीयों को बेघर करके जो अमानवीय कृत्य किया है । सीएम शिवराजसिंह चौहान को कलेक्टर के माध्यम से दिए गए पत्र में शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ. देवेन्द्र शर्मा ने कहा कि मप्र भाजपा के पूर्व अध्यक्षए पूर्व राज्यसभा सदस्य प्रभात झा ने शिवपुरी में ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा 700 वीघा सरकारी जमीन पर कब्जा करने का खुलासा किया,  जिसकेा संज्ञान में लेकर मप्र सरकार को तत्काल कार्यवाही करना चाहिए, यह खुलासा भाजपा के पूर्व सांसद ने किया है और प्रभात झा भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी रह चुके है इनके पास सिंधिया के खिलाफ सारे दस्तावेज है,  जिनको शासन द्वारा मंगाया जाना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *