नवविवाहिता मौत से पहले अपनी मां बोली मुझे यहां से ले जाओ, दो माह में टूट गये सपने

ग्वालियर. एक नवविवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। मौत से कुछ घंटे पहले ही मृतका ने अपनी मां से कहा था मुझे यहां से ले जाओं मां। मृतका की शादी को अभी 2 माह ही हुए थे। आत्महत्या की खबर मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नवविवाहिता के शव को अपनी निगरानी में लेकर पोस्टमार्टम कराया है।
मृतका के मायके वालों का आरोप है कि शादी के बाद से ही उसे ससुराल वाले दहेज के लिये प्रताडि़त कर रहे थे। मृतका ने कई बार अपनी मां और भाई को फोन कर बताया था कि उसके ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते हैं। फिलहाल पुलिस ने मृतका के परिजनों की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्यवाही की जायेगी।
क्या है पूरा मामला
शहर के माधौगंज स्थित सोहन डेयरी के नजदीक गजक का कारोबार करने वाले पवन राठौर की नवविवाहित पत्नी ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगा ली है। खास बात यह है कि 2 महीने पहले 10 फरवरी 2022 को आगरा की रहने वाली ज्योति राठौर की शादी गजक कारोबारी पवन राठौर से हुई थी। ज्योति के परिवार का आरोप है कि उसकी हत्या की गई है। क्योंकि उसके शरीर पर कई जगह चोटों के निशान हैं। आरोप है कि ससुरालियों ने पहले उसे बेरहमी से मारा पीटा जिसमें उसकी मौत हो गई। बाद में उसकी लाश को फांसी पर लटका दिया। ताकि लोगों को लगे कि ज्योति ने फांसी लगाई है।
शादी के बाद से ही प्रताडि़त कर रहे थे
शादी के बाद से ही ज्योति पर ससुराल वालों का कहर बरपाना शुरू कर दिया था। ज्योति अपने पति, सास और ससुर से इतनी सहमी रहती थी कि उसने अपने मायके वालों से ग्वालियर आने की मना कर रखी थी। उसे डर था कि मायके वालों को कुछ पता चलेगा और वह उसकी ससुराल आये तो उसका घर टूट सकता है। इसलिये वह चुपचाप अपने ससुरालियों के जुल्म सहती रहती थी। दो दिन पहले ज्योति ने अपनी मां को आगरा फोन किया और कहा कि उसे यहां पर सभी लोग बेरहमी से मारते-पीटते हैं। उसे यहां से वापिस आगरा ले जाओ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.