LatestNewsमप्र छत्तीसगढ़राजनीतिराज्य

शू फैक्ट्री में लगी भीषण आग से मचा हड़कंप, कर्मचारियों ने छत से कूदकर बचाई जान

ग्वालियर. तानसेन नगर के आरामिल तलवार साहब के इलाका स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में शू फैक्ट्री में जबरदस्त आग लगी हुई है। फैक्ट्री की आग बुझाने के लिये 30 फायरब्रिगेड बुलाई जा चुकी है लेकिन आग पर काबू नहीं पाया जा सका है इसका धुआं काफी दूर से दिखाई दे रहा है । इसलिये जिला प्रशासन ने डिफेंस और बानमोर से फायरब्रिगेड की गाडि़या बुलाई है।
शू फैक्ट्री में आग बहुत भयंकर है घटनास्थल पर कलेक्टर कौशलेन्द्रविक्रम सिंह, अशोक शर्मा, ऊर्जामंत्री प्रद्युम्नसिंह घटनास्थल पर मौजूद हैं। ऐसा बताया जा रहा है शू फैक्ट्री के अन्दर महिलायें और बच्चे फंसे हुए हैं। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया शू फैक्ट्री में लगी आग से झुलसी महिला को जयारोग्य चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इस आगजनी में लगभग 1 करोड़ रूपये नुकसान बताया गया है।

आग लगने के बाद फैक्ट्री से निकलना धुआं

अंदर काम कर रहे कर्मचारियों ने तत्काल फैक्ट्री मालिक को सूचना दी। साथ ही, पुलिस और दमकल दस्ते को कॉल किया। पुलिस मौके पर पहुंच गई। दमकल दस्ता भी फायर बिग्रेड को लेकर पहुंच गया। तत्काल आग बुझाने का प्रयास शुरू किया। साढ़े तीन बजे तक आग को बुझाने के प्रयास जारी थे। आग करीब 2 बजे लगी है। 20 मिनट के अंदर शहर की सभी फायर बिग्रेड मौके पर पहुंच गई थीं। आग को बुझाने के प्रयास जारी थे।

कैसे लगी आग
दोपहर 3-30 बजे तक आग पर काबू नहीं पाया गया था। करीब एक दर्जन से ज्यादा फायर बिग्रेड पानी डाला जा चुका था। पुलिस अफसरों का कहना था कि मालनपुर और एयरफोर्स से भी फायर बिग्रेड के लिए कॉल किया गया है। क्योंकि आसपास भी काफी फैक्ट्री हैं।
त्योहार के सीजन के चलते भरा था माल
ऐसा  बताया गया है कि सोमवार से नवदुर्गा उत्सव के चलते त्योहार सीजन की शुरुआत हो जाएगी। दीपावली और उसके बाद सहालग है,  इसलिए प्रियंका पॉलिमर्स के मालिक ने नया स्टॉक मंगाया था। फैक्ट्री में काफी मात्रा में रॉ मटेरियल और तैयार प्रोडक्ट रखा था, जो आग में जल गया है।
कैसे लगी आग यह अभी नहीं पता
फैक्ट्री मालिक के रिश्तेदार नरेश कुमार ने बताया कि यह तो नहीं बताया जा सकता कि आग कैसे लगी। अंदर कितना माल जलकर राख हो गया है। पर उन्होंने यह जरूर कहा कि घटना में कोई जनहानि नहीं है। सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं।
पुलिस का कहना
मामले में एएसपी शहर अभिनव चौकसे का कहना है कि जूता फैक्ट्री में आग लगी है। उसे बुझाने का प्रयास किया जा रहा है। अंदर कितने लोग फंसे थे, स्पष्ट नहीं कहा जा सकता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Notice: Undefined index: share_counts in /home/webhutor/newsmailtoday.com/wp-content/plugins/simple-social-buttons/simple-social-buttons.php on line 477

Warning: Illegal string offset 'share_counts' in /home/webhutor/newsmailtoday.com/wp-content/plugins/simple-social-buttons/simple-social-buttons.php on line 477

Notice: Uninitialized string offset: 0 in /home/webhutor/newsmailtoday.com/wp-content/plugins/simple-social-buttons/simple-social-buttons.php on line 477