Newsअंतरराष्ट्रीयमप्र छत्तीसगढ़राजनीतिराज्य

अंतर्राष्ट्रीय स्तर के दिव्यांग स्टेडियम का कार्य 30 सितम्बर तक पूर्ण करें-सांसद श्री शेजवलकर ने

ग्वालियर -क्षेत्रीय सांसद श्री शेजवलकर ने कहा कि भारत सरकार द्वारा दिव्यांगों के लिये ग्वालियर में निर्माणाधीन अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल सुविधाओं से सुसज्जित देश के पहले स्टेडियम सहस्पोर्ट्स सेंटर का सम्पूर्ण कार्य 30 सितम्बर तक पूर्ण करें, ताकि उसका लोकार्पण कर खिलाड़ियों को समर्पित किया जा सके। उल्लेखनीय है कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर के दिव्यांग स्टेडियम का निर्माण गोला का मंदिर मुरैना लिंक रोड़ पर ट्रिपल आईटीएम के सामने लगभग 35 एकड़ भूमि पर 150 करोड़ रूपए की लागत से किया जा रहा है। इस स्टेडियम में 8 हजार खेल प्रेमियों की क्षमता है। इसके साथ ही विभिन्न खेलों के लिये आउट डोर व इनडोर खेल परिसर भी बनाए गए हैं।
अमृत परियोजना-2 की समीक्षा के दौरान कहा कि तिघरा से ग्वालियर पानी लाने की योजना को शीघ्र स्वीकृति मिले, इसके सार्थक प्रयास किए जाएँ। इसके साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के जिन 6 वार्डों में कार्य किया जाना हैं, उसमें भी तत्परता बरती जाए। मुरार नदी जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण कार्य की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि कार्य को तेजी के साथ कराया जाए।  आयुष्मान योजना की विस्तृत जानकारी के साथ सभी अस्पतालों के बाहर डिस्प्ले बोर्ड अनिवार्यत: लगाए जाएँ, जिन पर योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी हो और पात्रता तथा हैल्पलाइन नम्बर भी अंकित हो।
स्ट्रीट लाइट के संधारण के लिये बढ़ाई जाएँ टीमें 
ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बैठक में स्ट्रीट लाईट के संधारण और सुधार कार्य पर गंभीरता से कार्य करने को कहा। उन्होंने कहा कि स्ट्रीट लाइट के संधारण के लिये अधिक टीमें लगाकर कार्य किया जाए, ताकि समस्या का निदान हो सके। उन्होंने सीवर की समस्या के संबंध में भी निगम आयुक्त से कहा कि आधुनिक मशीनों के माध्यम से भी सीवर सफाई का कार्य कराया जाए। क्षेत्र में सीवर समस्या के निदान के लिये निगम का अमला पूरी तत्परता के साथ कार्य करे, ताकि कहीं पर भी सीवर का पानी बस्तियों में न भर सके।  बैठक में ग्वालियर शहर में पश्चिम बायपास निर्माण, महलगाँव अंडरपास, मोहना अंडरपास के संबंध में भी चर्चा कर कार्य को शीघ्र कराने के दिशा-निर्देश दिए गए।
Please follow and like us:
Pin Share

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *


Warning: Undefined array key "sfsi_plus_copylinkIcon_order" in /home/webhutor/newsmailtoday.com/wp-content/plugins/ultimate-social-media-plus/libs/sfsi_widget.php on line 275
RSS
Follow by Email