कैबिनेट विस्तार कल- आबकारी, महिला बाल विकास, नगरीय प्रशासन, उच्च शिक्षा सिंधिया कैंप को, परिवहन, ऊर्जा, जनसंपर्क, पंचायत ग्रामीण विकास भाजपा के खाते में

भोपाल. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने पहुंचे। इस मौके पर वे प्रदेश में कोरोना संक्रमण के लिए किए गए प्रयासों की जानकारी देने के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करेंगे साथ ही कोरोना संकट में राज्य के आर्थिक हालातों के मद्देनजर वे पीएम से पैकेज की भी मांग कर सकते है।
सिंधिया समर्थक मंत्रियों को आबकारी, उच्च शिक्षा और नगरीय प्रशासन जैसे बड़े विभाग दिए जाएंगे। वहीं भाजपा के खाते में परिवहन, पंचायत एवं ग्रामीण विकास और जनसंपर्क जैसे विभाग आएंगे। कल देर रात तक चली बैठकों के बाद आज सुबह से फिर बैठकों का दौर शुरू है। इन बैठक में जातीय और क्षेत्रीय संतुलन बनाने के लिए जद्दोजहद जारी है। इधर राज्यसभा के नव निर्वाचित सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिय कल भोपाल आ सकते है।
आज फिर शाह से मिलने पहुंचे
मुख्यमंत्री शिवराज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की इसके बाद देर रात गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच 3 घंटे लंगी चर्चा हुई। आज सुबह फिर उनकी अमित शाह से कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा हुई।
कल शपथ में सिंधिया भी होंगे शामिल
राजभवन में शपथ समारोह की तैयारियां हो रही है इस बीच प्रभारी राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का आज भोपाल आना टल गया है। माना जा रहा है कि प्रभारी राज्यपाल को मंगलवार को विधायकों को मंत्री पद की शपथ दिलाने से पहले पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। शपथ समारोह में शामिल होने के लिए राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी कल भोपाल आ सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.