समस्याओं को लेकर डॉ. सिकरवार ने मुख्यमंत्री शिवराजसिंह को पत्र सौंपा

ग्वालियर। भारतीय जनता के वरिष्ठ  नेता डॉ. सतीश सिंह सिकरवार ने आज मध्यप्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 16 ग्वालियर पूर्व की जनता की परेशानियों को हल कराने के लिए भोपाला भाजपा कार्यालय में पत्र सौंपा।
लोडिंग ऑटो स्टेण्ड का पुनः स्थानातंरण
डॉ. सिकरवार ने मुख्यमंत्री को बताया कि 10 जून (बुधवार) को लोडिंग संचालकों द्वारा पत्र के माध्यम से मुझे अवगत् कराया गया कि उत्कृष्ट विद्यालय 2 के सामने बारादरी चौराहा मुरार में विगत 35 वर्शो से लोडिंग स्टेण्ड संचालित होता है, जिस पर 20 से 25 लोडिंग वाहन खडे होते है, इस स्टेण्ड से कभी यातायात बाधित नही हुआ हैं, सभी लोडिंग चालकों के परिवार का भरण-पोषण इसी स्टेण्ड से होता आ रहा हैं। अब यहीं लोडिंग स्टेण्ड मुरार 6 नम्बर चौराहे, पोस्ट ऑफिस के पास निर्धारित कर दिया गया है, जबकि सभी ग्राहको को पुरानी जगह का ही स्थान मालूम है, यह अपने परिवार का भरण-पोषण से कर पा रहे हैं। लेकिन अब लोडिंग स्टेण्ड के स्थान परिवर्तन से ग्राहक न आने के कारण वाहन चालकों को अपने वाहनो की किस्त भी भरना मुश्किल हो रहा हैं। वाहन चालको को दूसरो से कर्ज लेकर वाहन की किस्त  जमा कर रहे हैं।
सीवर लाईन, विद्युत लाईन, सड़क निर्माण एवं दो हैण्डपम्प लगावाये 
डॉ. सिकरवार ने मुख्यमंत्री  को बताया कि 9 जून (मंगलवार) को वार्ड क्र. 21 के अंतर्गत आने वाली न्यू नारायण विहार कॉलोनी, ग्वालियर के क्षेत्रवासियों द्वारा मुझे पत्र के माध्यम से अवगत् कराया गया कि क्षेत्र में सीवर लाईन न होने के कारण क्षेत्र के लोगो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, जिससे क्षेत्र में गंदगी होने के कारण बीमारियों का खतरा बना रहता है। विद्युत लाईन के अभाव में यहां के लोगो को गर्मी में जीवन यापन करना काफी मुश्किल  हो रहा है, यहां कि सड़को की हालत भी काफी जर्जर है, जिस कारण आये दिन हादसे होते रहते है, क्षेत्र में पानी की समस्या भी काफी विकराल रूप ले चुकी है, गर्मी के मौसम में पानी की समस्या होने के कारण लोगो काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं, जिस हेतु इस क्षेत्र में दो हैण्डपम्प लगाया जाना अतिआवष्यक हैं।
हुरावली की सड़क बनाये जाने हेतु
डॉ. सिकरवार ने मुख्यमंत्री को बताया कि विगत् कई वर्शो से हुरावली की सड़क काफी जर्जर हालत में है, भारतीय सेना की अनुमति के इंतजार में यह सड़क आज तक नही बन पाई है, जिस कारण यहां के लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ा है। यह सड़क इस क्षेत्र का महत्वपूर्ण मार्ग है।
आदित्यपुरम में सड़क एवं विद्युत व्यवस्था बहाल किये जाने
डॉ. सिकरवार ने मुख्यमंत्री को बताया कि 16 ग्वालियर पूर्व विधानसभा में 16 ग्वालियर पूर्व विधानसभा के वार्ड क्र. 18 के अंतर्गत आने वाले आदित्यपुरम् निवासी जर्जर सड़क एवं खराब विद्युत व्यवस्था की समस्या से जूझ रहा है, यहां रहने वाले क्षेत्रवासियों को काफी परेशानियों  का सामना करना पड़ रहा है, सड़को में काफी गहरे-गहरे गड्डे हो गये, जरा सी बारिष हो जाने पर यह गड्डे भर जाते है। जिस कारण यहां आये दिन हादसे होते रहते है।
पारस जौहरी के परिवार को 10 लाख की आर्थिक सहायता
डॉ. सिकरवार ने मुख्यमंत्री जी को बताया कि 16 ग्वालियर पूर्व विधानसभा के वार्ड क्र. 60 ग्राम हुरावली में पारस जौहरी नामक 21 वर्शीय दलित युवक की नृषंस हत्या कर दी गई जो काफी हृदयविदारक घटना थी। मृतक का परिवार अत्यंत गरीब है तथा उनकी आय का कोई विषेश साधन नही है, जिस युवक की हत्या की गई वही उस परिवार की इकलौती उम्मीद था। जिसे उन्होनंे इस घटना में खो दिया। डॉ. सिकरवार ने मुख्यमंत्री से निवेदन किया कि गरीब दलित परिवार को 10 लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान करवाने का कश्ट करें।
वीरू जाटव के परिवार को 5 लाख की आर्थिक सहायता
डॉ. सिकरवार ने मुख्यमंत्री को बताया कि 16 ग्वालियर पूर्व विधानसभा के वार्ड क्र. 28 अंतर्गत आने वाले भीमनगर, थाटीपुर निवासी वीरू जाटव का एक सड़क दुर्घटना में दुखद निधन हो गया था। वीरू जाटव अपने माता-पिता की इकलौती संतान था, जो कारपेन्टर का कार्य अपने परिवार का भरण पोशण करता था। वीरू जाटव की धर्मपत्नी और एक पुत्री है। इनके परिवार की आर्थिक स्थिति अत्यंत दयनीय है। डॉ. सिकरवार ने मुख्यमंत्री जी से निवेदन किया कि गरीब दलित परिवार को 5 लाख रूपये की
आकाष जाटव के परिवार को 5 लाख की आर्थिक सहायता
डॉ. सिकरवार ने मुख्यमंत्री को बताया कि 16 ग्वालियर पूर्व विधानसभा के वार्ड क्र. 28 अंतर्गत आने वाले भीमनगर, थाटीपुर निवासी आकाश जाटव की थाना थाटीपुर में  रिपोर्ट डली थी, कुछ दिनों बाद उसकी लाश सीएसपी कार्यालय थाटीपुर के पीछे सेफ्टी टैंक में पड़ी हुई मिली थी। आकाष जाटव मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोशण करने वाला इकलौता इंसान था। आकाश जाटव के परिवार में माता-पिता के अलावा धर्मपत्नी और पुत्र हैं। आकाश जाटव की असमय मृत्यु हो जाने से परिवार में आर्थिक संकट काफी आ गया है तथा आर्थिक स्थिति अत्यंत दयनीय हो गई है। डॉ. सिकरवार ने मुख्यमंत्री से निवेदन किया कि गरीब दलित परिवार को 5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता प्रदान किये जाने का कष्ट करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.