स्कूली वैनों पर कार्यवाही कर रहे अधिकारियों को वैन चालकों ने घेरा, मौके पर पहुंची पुलिस

ग्वालियर. स्कूली वैनों पर कार्यवाही करने के लिए आज मंगलवार की सुबह सेंटपॉल स्कूल मुरार पहुंचे परिवहन अफसरों ने उस समय मारूति वैन चालकों ने घेर लिया जब वह वैन रोककर बच्चों को उतार रहे थे। परिवहन विभाग ने अधिकारियों के साथ चल रहे पुलिसकर्मियों ने 2 वैन रोककर बच्चों को उतारकर जब्त करने के लिए जैसे ही चाबी हाथ में ली तभी सभी वैन संचालक एकत्रित हो गए और उन्होंने कार्यवाही का विरोध करते हुए नारेबाजी करना शुरू कर दिया इस दौरान अमले में चल रहे कर्मचारियों से हाथापाई भी हुई।
अधिकारियों को घेर नारेबाजी करना शुरू कर दिया
परिवहन अधिकारियों के घेराव की खबर मिलते ही गोला का मंदिर और मुरार पुलिस मौके पर पहुंची तब कहीं जाकर वह उन्हें सुरक्षित लेकर आ सके। परिवहन विभाग द्वारा न्यायालय की फटकार के बाद मारूति वैन पर प्रतिबंध लगा दिया है लेकिन इसके बाद भी वैन संचालक बच्चों को स्कूल ले जा रहे हैं। परिवहन के अफसर सक्रिय हो गए और आज मंगलवार की सुबह आरटीओ एमपी सिंह, एआरटीओ रिंकू शर्मा के नेतृत्व में मुहिम चलाई गई। परिवहन अधिकारी कार्यवाही करने के लिए जैसे ही सेंटपॉल स्कूल मुरार पहुंचे और उन्होंने मारूति वैन में बच्चों को आता देख तो रोककर बच्चों को उतार दिया और चालक से चाबी और मोबाइल मांगा लेकिन चालक ने देने से इनकार कर दिया इसी बात को लेकर अफसर और चालकों के बीच विवाद बढ़ गया और देखते ही देखते सभी ऑटो और मारूति वैन चालक एक हो गए और उन्होंने अफसरों को घेरकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया। परिवहन अधिकारी को चालकों द्वारा घेरे जाने की खबर मिलते ही मुरार और गोला का मंदिर थाने का बल मौके पर पहुंचा और अफसरों को सुरक्षित लेकर आया।
थाने में आरटीओ ने दिया आवेदन
चेकिंग के दौरान शासकीय कार्य में बाधा डालने और अफसरों से बदसलूकी करने वाले यूनियन के नेताओं और चालकों के खिलाफ परिवहन विभाग के अधिकारियों ने मुरार थाने पहुंचकर वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की ओर एफआईआर कराने के लिए कहा लेकिन कुछ ही देर बाद परिवहन विभाग के अधिकारियों ने एफआईआर कराने के बजाए लिखित आवेदन दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online