40 हजार बहनों का रक्षाबंधन आज-जनउत्थान न्यास

ग्वालियर. शहर की सबसे अग्रणी सामाजिक संस्था जन उत्थान न्यास के तत्वाधान में महिला सशक्तिकरण एवं रक्षाबंधन कार्यक्रम में महिलाओं का सम्मान 4 सितम्बर को सुबह 10 बजे से ग्वालियर व्यापार मेला मैदान पर किया जायेगा। कार्यक्रम में 40 हजार बहनों का सम्मान किया जा रहा है। इसके अलावा 5 सितम्बर की शाम 4 बजे से मेला मेदान पर शिक्षक-शिक्षिकाओं का सम्मान समारोह होगा। मेला मैदान पर पण्डाल लगकर तैयार है। कार्यक्रम की सभी तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं, बहनों को कार्यक्रम स्थल पर ले जाने और वापस घर छोडने के लिए विभिन्न स्थानों पर 120 बसों की व्यवस्था की गई है। बसों पर व्यवस्थाओं को संभालने के लिए कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी दी गई है।
भाजपा नेता डॉ. सिकरवार ने कहा कि मंगलवार को 40 हजार बहनों का सम्मान किया जाएगा, मेला मैदान पर तैयारियां पूर्ण हो चुकी हैं। कार्यक्रम स्थल पर 50 स्टॉल पेयजल की व्यवस्था के तहत लगाए गये हैं। इसमें 30 स्टॉल पांडाल के बाहर एवं 20 स्टॉल पांडाल के अंदर लगाए गये हैं। मेला परिसर में ही वाहनों की पार्किंग रहेगी। कार्यक्रम स्थल पर 32 गेट बनाए गये हैं, जहां से बहनों का आना-जाना रहेगा। कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने के लिए आकर्षक सजावट की गई है। डॉ. सिकरवार ने बताया कि बहनों के सम्मान कार्यक्रम में बैठने के लिए कुर्सियों की व्यवस्था की गई है। बहनों को कार्यक्रम मे लाने ले जाने के लिए बसों की जगह-जगह व्यवस्था की जाएगी। इस कार्य में 120 कार्यकर्ता लगाये गये हैं। बहनें कार्यक्रम में छोटे-छोटे बच्चे लेकर न आएं, ऐसा वे प्रयास करें।
5 सितम्बर को शिक्षक-शिक्षिकाओं का सम्मान
डॉ. सिकरवार ने बताया कि 5 सितम्बर को मेला परिसर मे शाम 4 बजे से 31 सौ शिक्षक-शिक्षिकाओं का सम्मान किया जाएगा। जनउत्थान न्यास के अध्यक्ष भाजपा नेता, पार्षद डॉ. सतीश सिंह सिकरवार ने शिक्षक सम्मान समारोह की जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी न्यास ने बड़े स्तर पर शिक्षकों का सम्मान करने का निर्णय लिया गया है जिसमंे 31 सौ शिक्षकांे का सम्मान शॉल, श्रीफल, प्रशस्ति पत्र भेंट कर किया जाएगा। शिक्षक दिवस पर आयोजन के लिए विभिन्न समितियों का गठन किया गया है। आयोजन के पश्चात् शिक्षकों के सम्मान समारोह में भोज दिया जाएगा।
न्यास के अध्यक्ष डॉ. सतीश सिंह सिकरवार के साथ न्यास के सचिव चन्द्रप्रकाश गुप्ता, कोषाध्यक्ष अवध सिंह धाकरे, सहसचिव अवधेश कौरव ने कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online