ग्वालियर में 22-23 अप्रेल को निकलेगा भाजपा-कांग्रेस का जुलूस

ग्वालियर. लोकसभा चुनाव में दम दिखाने के लिए भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशी समर्थकों के साथ जुलूस के रूप में कलेक्ट्रेट आने की योजना बना रहे हैं। 22 अप्रेल को भाजपा प्रत्याशी विवेक शेजवलकर, शिवराज सिंह चौहान समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं की भीड़ के साथ दोबारा से नामांकन की औपचारिकता पूरी करने आएंगे जबकि 23 अप्रेल को कांग्रेस प्रत्याशी अशोक सिंह वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ताओं की रैली के साथ नामांकन के लिए आकर अपना दम दिखाएंगे।
प्रशासन और पुलिस तैयारियों में जुटा
दोनों ही बड़े दलों के प्रत्याशियों की रैली को ध्यान में रख प्रशासन और पुलिस तैयारियों में जुटा है। विधानसभा चुनाव में शहरी क्षेत्र की 3 और गामीण की 2 सीटें गंवाने के बाद भाजपा अब पूरी ताकत के साथ चुनाव मैदान में आकर लोकसभा में परचम लहाराने की योजना बना रही है। भाजपा प्रत्याशी ने ग्रामीण और शहरी संपर्क भी जारी रखा है और संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारी कार्यकर्ताओं में जोश फूंकने के लिए लगातार बैठकें कर रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश में सरकार बनाने के बाद अब किसी भी तरह लोकसभा की सीट पर अधिकार जमाने की कोशिश कर रहा है। कांग्रेस के प्रत्याशी अशोक सिंह भी आम जन के साथ संपर्क साधकर अपने लिए समर्थन जुटा रहे हैं।
अधिकारियों ने किया निरीक्षण
भाजपा-कांग्रेस की इस तैयारी की खबरें मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों की माथे पर बल पड़ रहे है। अधिकारियों को किसी भी तरह से दोनों दलों की रैली को बिना किसी हंगामे और विघ्न के निकलने दिया जाए इसके लिए इंटेलीजेंस को सक्रिय किया गया है और कलेक्ट्रेट पहाड़ी की सुरक्षा व्यवस्था को भी सख्त किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online