नाम निर्देशन पत्र जमा करने की प्रक्रिया आज से होगी प्रारंभ

ग्वालियर लोकसभा आम निर्वाचन.2019 के लिए नाम निर्देशन पत्र जमा करने की प्रक्रिया 16 अप्रैल से प्रारंभ होगी। इसके लिए अधिसूचना 16 अप्रैल को ही प्रात: 10.30 बजे जारी की जायेगी। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराग चौधरी ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों की बैठक में यह जानकारी दी। बैठक में पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी अनूप कुमार सिंह, सीईओ जिला पंचायत शिवम वर्मा, कांग्रेस पार्टी के आनंद शर्मा, देशराज भार्गव, चैनसिंह राजपूत एवं भाजपा के अशोक जैन सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने बताया कि 16 अप्रैल से 23 अप्रैल तक नाम निर्देशन पत्र जमा किए जायेंगे। नाम निर्देशन पत्र 17ए 19 एवं 21 अप्रैल को अवकाश होने के कारण जमा करने की कार्रवाई नहीं की जायेगी। उन्होंने बताया कि नाम निर्देशन पत्र जमा करने की प्रक्रिया के तहत निर्धारित संख्या एवं वाहनों को ही प्रवेश दिया जायेगा। कलेक्टर ने बताया कि राजनैतिक दलों को निर्वाचन के दौरान विभिन्न अनुमतियों को प्रदान करने के लिए एक सेल गठित किया गया है, जिसके माध्यम से अनुमतियां शीघ्र उपलब्धकराई जायेंगीं।
बैठक में दोनों दलों के प्रतिनिधियों को निर्वाचन कार्यालय की ओर से नाम निर्देशन पत्र जमा करने के संबंध में दिशा.निर्देशों की एक प्रति भी भेंट की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक ने नाम निर्देशन पत्र जमा करने की प्रक्रिया के लिए सुरक्षा एवं यातायात के लिए किए गए प्रबंधों के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online