सेना के राजनीतिक उपयोग को राष्ट्रपति को लिखी चिट्ठी किया इंकार

नई दिल्ली. पूर्व सेना प्रमुखों ने सशस्त्र सेनाओं के राजनीतिक उपयोग को लेकर राष्ट्रपति को लिखी गयी चिट्ठी को गलत बताया है पूर्व सैनिकों ने कहा कि सेना के लोकसभा चुनाव 2019 में राजनीतिक उपयोग से जुड़ी चिट्ठी राष्ट्रपति को नहीं लिखी है। आपको बता दें कि खबर के अनुसार एक चिट्ठी में सेना के 8 पूर्व प्रमखों और 148 अन्य पूर्व सैनिकों ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर सशस्त्र सेनाओं का राजनीतिक उद्देश्यों के लिये उपयोग किये जाने पर आक्रोश जताया हैं।
लिखी गयी चिट्ठी पर जिन लोगों के हस्ताक्षर हैं उनमें पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) एसएफ रोड्रिग्ज, जनरल (सेवानिवृत्त) शंकररॉय चौधरी और जनरल (सेवानिवृत्त) दीपक कपूर, भारतीय वायुसेना के पूर्व प्रमुख एयरचीफ मार्शल (सेवानिवृत्त) एनसी सूरी भी शामिल हैं।
पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) एसएफ रोड्रिग्ज ने इस प्रकार के किसी पत्र से मना किया है उन्होंने कहा, सर्विस के बीच हम जो भी सरकार होती है उसका ऑर्डर फोलो करते हैं, सेना का राजनीति से कोई लेना देना नहीं होता है, कोई कुछ भी कह सकता है और उसे फैक न्यूज बनाकर बेच सकता है और मैं नहीं जानता कि वह कौन लोग हैं जिन्होंने यह सब लिखा हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online