एयर स्ट्राइक में पाक के एफ-16 को मार गिराने की भारतीय वायुसेना ने राडार इमेज जारी की

नई दिल्ली. भारतीय वायुसेना ने एक बार फिर पाकिस्तान वायुसेना की घुसपैठ के बीच उनके एक एफ-16 फायटर जेट को मार गिराने का सबूत पेश किया है, वायुसेना ने एयरबॉर्न वॉर्निंंग एण्ड कन्ट्रोल सिस्टम (अवाक्स) राडार द्वारा खींची गयी तस्वीरों को जारी किया है, इसमें पाक के दो एफ-16 और एक जेएफ–17 दिखाई दे रहे हैं।
आईएएफ ने बयान में कहा गया है कि हमारे पास पुख्ता सबूत हैं कि पीएएफ ने 27 फरवरी को एफ-16 का उपयोग किया गया थाि, यह भी प्रमाण है कि हमारे मिग-21 बायसन एफ-16 को मार गिराया था, इसमें कोई शक नहींु है कि 27 फरवरी को हवाई मुठभेड़ में 2 एयरक्राफ्ट नष्ट हुए थे। एक हमार बायसन था और दूसरा पाक का एफ-16 इसकी पुष्टि इलेक्ट्रॉनिक सिग्नेचर और रेडियों ट्रांस्क्रिप्ट के माध्यम से भी हुई थी।
हमारे दावे की पुष्टि हुई. एयरवाइस मार्शल
एयर वाइस मार्शल आरजीके कपूर ने कहा कि हमारे पास और ज्यादा विश्वसनीय सबूत हैं कि घुसपैठ के दौरान पाकिस्तान ने अपना एफ.16 फाइटर खोया था। लेकिन, सुरक्षा और गोपनीयता के चलते हम इस सूचना को सबके सामने नहीं ला रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशन ;डीजी.आईएसपीआरद्ध द्वारा जारी कुछ बयानों से भी हमारे दावे की पुष्टि होती है।
पाकिस्तान ने पायलटों को लेकर झूठ बोला था-वायुसेना
आरजी कपूर ने बताया है डीजी-आईएसपीआर ने अपने शुरूआती बयान में कहा था कि 3 पायलट हैं इनमें से एक को हिरासत में लिया गया है और 2 अभी क्षेत्र में हैं, हालांकि इसके बाद डीजी-आईएसपीआर ने पत्रकार वार्ता में कैमरे के सामने कहा था कि हमारे पास 2 पायलट हैं। इनमें से एक कस्टडी में और दूसरा अस्पताल में भर्ती है। इस बयान को पाक के पीएम के बयान ने भी पुष्ट किया था। इससे साबित होता है कि उस दिन 2 एयरक्राफ्ट मार गिराये गये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online