सांस्‍कृतिक संध्‍या में बही सतरंगी लोकधारा.अधिकारी के साथ एक अच्‍छे इंसान भी बनें-संजय राणा

भोपाल रंग.विरंगे परिधानों में सज.धज कर सुप्रसिद्ध निमाड़ी आदिवासी नृत्‍य और तेज रिदम के बीच राजस्‍थानी लोकनृत्‍य काल‍बेलिया। बीच.बीच में मिमिक्री एवं प्रहसन के जरिए हंसी.ठिठोली। साथ ही जब बुंदेली बोली में मधुपगे लोकसंगीत एवं सूफियाना गायिकी की प्रस्‍तुति हुई तो समृद्ध भारतीय संस्‍कृति की सतरंगी लोकधारा बह उठी। यहां बात हो रही है भौंरी स्थित मध्‍य.प्रदेश पुलिस अकादमी में गुरूवार की शाम विशेष पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण संजय राणा के मुख्‍य आति‍थ्‍य में सजी सांस्‍कृतिक संध्‍या की। जिसमें 91 वें बैच के प्रशिक्षु उप निरीक्षकों ने एक से बढ़कर एक सांस्‍कृतिक प्रस्‍तुतियां देकर समा बांध दिया।
विशेष पुलिस महानिदेशक  संजय राणा ने इस अवसर पर प्रशिक्षु उप निरीक्षको का आह्वान करते हुए कहा कि जो जोश व जज्‍बा आप सभी में अभी है, उसे पूरे सेवाकाल के दौरान बनाए रखें। आप सब अच्‍छे अधिकारी के साथ एक अच्‍छे इंसान भी बनें और यह संकल्‍प लें कि अपनी इंसानियत को सदैव कायम रखेगें। उन्‍होंने प्रशिक्षण पूरा कर चुके सभी प्रशिक्षु उप निरीक्षको को बधाई एवं उज्‍जवल भविष्‍य के लिए शुभकामनाएं दीं।
दस महीने का कड़ा शारिरिक प्रशिक्षण लेकर आम जन की सुरक्षा की जिम्‍मेदारी उठाने जा रहे इन प्रशिक्षु उप निरीक्षकों की रंगारंग सांस्‍कृतिक प्रस्‍तुतियां देखकर कहीं से ऐसा नही लगा कि ये मंजे हुए कलाकार नहीं है। पुलिस बल के 91 वें बैच के इन प्रशिक्षु उप निरीक्षको की संयुक्‍त दीक्षांत परेड 30 मार्च को आयोजित होगी। प्रशिक्षण पूर्ण होने के उपलक्ष्‍य में गुरूवार की शाम सांस्‍कृतिक संध्‍या का आयोजन किया गया। जिसमें मध्‍यप्रदेश पुलिस अकादमी भौंरी भोपाल, आरएपीटीसी इंदौर व जेएनपीए सागर के प्रशिक्षुओं ने हिस्‍सा लिया।
इस अवसर पर अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक श्रीमती अनुराधा शंकर, मप्र पुलिस अकादमी के निदेशक केटी वाईफे व जेएनपीए के निदेशक जी जनार्दन, अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक अशोक अवस्‍थी व श्री डीसी सागर सहित पुलिस के अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारी मौजूद थे।
आरंभ में अतिथियों ने दीप प्रज्‍ज्‍वलित कर सांस्‍कृतिक संध्‍या का शुभारंभ किया। अंत में मप्र पुलिस अकादमी के उप निदेशक विनीत कपूर ने सभी के प्रति आभार व्‍यक्‍त किया। सूत्रधार की भूमिका का निर्वहन मदन मोहन समर ने किया। शुरूआत में 3 अकादमियों के प्रशिक्षकों को अतिथियों ने प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्‍मानित किया।
सभी कलाकारो को नगद ईनाम की घोषणा
सांस्‍कृतिक संध्‍या में प्रस्‍तुति देने वाले सभी प्रशिक्षु उपपुलिस अधीक्षकों व उप निरीक्षकों को विशेष पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण संजय राणा ने एक.एक हजार रूपये का नगद ईनाम देने की घोषणा की है। कार्यक्रम में सर्वश्रेष्‍ठ प्रस्‍तुति पर मिमिक्री के लिए अंकित ठगेले और सूफियाना गायन के लिए अफसार खान व राहुल तिवारी को 3.3 हजार रूपये का ईनाम देने का निर्णय लिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online