अलगाववादी नेता सैय्यद अलीशाह गिलानी के दामाद से तीन दिन तक पूछताछ करेगी ईडी

नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली में एक अदालत ने आतंकवाद के वित्त पोषण के मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को अलगाववादी नेता सैय्यद अलीशाह गिलानी के दामाद अल्ताफ शाह और अन्य से पूछताछ की मिल गयी हैं। इस मामले में लश्करे तैयबा प्रमुख और 26/11 मुंबई हमले के मास्टर माइंड हाफिज सईद की संलिप्तता थी। विशेष न्यायाधीश राकेश स्याल ने एजेंसी को शाह और पाक नेताओं और कश्मीरी अलगाववादियों के साथ दोस्ती रखने वाले रसूखदार व्यापारी जहूर वताली और यूएई निवासी व्यापारी नवल किशोर कपूर से पूछताछ की परमिशन दे दी हैं।
तीन दिवस की पूछताछ की अनुमति मिल
प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विशेष लोक अभियोजक नितेश राणा और वकील एआर आदित्य के जरिए शाह, वताली और कपूर से 24 मार्च और 5 अप्रैल के बीच 3 दिन पूछताछ के लिए अनुमति मांगी, अदालत ने इसकी मंजूरी दे दी। अदालत ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)  को 24 मार्च और 5 अप्रैल के बीच 3-3 दिन तक शाह, वताली और कपूर से पूछताछ की अनुमति होगी।
आतंक के वित्तपोषण मामले में एनआईए ने शाह, वताली और कपूर को गिरफ्तार किया था और वे सभी यहां तिहाड़ जेल में हैं। एनआईए ने पूर्व में आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था। इसमें हिज्बुल मुजाहिद्दीन प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन का भी नाम है, कश्मीर घाटी में अशांति फैलाने और सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश रचने का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online