न्यूजीलैंड में हुई फायरिंग 40 की मौत, बांग्लादेश क्रिकैट टीम के खिलाड़ी बाल बाल बचे

वेलिंगटन. न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च में 2 मस्जिदों अल-नूर, लिनवुड में शुक्रवार को फायरिंग हुई हमला दोपहर की नमाज के बाद किया गया। स्थानीय लोगों ने फिलहाल 40 लोगों के मारे जाने की बात कही है। पुलिस ने कहा कि हम स्थिति को संभालने में जुटे हैं लेकिन अभी भी खतरा बना हुआ है। हमलावर सक्रिय है और पुलिस उसकी तलाश कर रही है। प्रधानमंत्री जेसिंडा आर्डर्न ने हमले को देश का सबसे काला दिन बताया है।
कार से कई आईईडी को डिफ्यूज किया गया
1 महिला सहित 4 लोगों को अरेस्ट किया गया है। पुलिस ने मस्जिद के पास से एक कार से कई आईईडी को डिफ्यूज किया गया है। न्यूजीलैंड पुलिस के अनुसार हमलावर एक ऑस्ट्रेलियाई युवक ब्रेंटन टैंरेंट था उसने मस्जिद में घुसने से पहले ही फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग शुरू कर दी थी। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे फुटेज में हमलावर को मस्जिद के अंदर घुसकर लोगों पर गोलियां बरसाते देखा गया हालांकि घटना के बाद फेसबुक और ट्विटर ने यह वीडियो ब्लॉक कर दिए है। गोलीबारी के बाद हमलावर को वापस अपनी कार में बैठकर बंदूक के अटकने और लोगों को आसानी से मारने के बारे में भी बात की।
कुछ लोगों ने खिलाडि़यों के सामने ही दम तोड़ा
गोलीबारी स्थानीय समय के अनुसार दोपहर लगभग 1.45 बजे हुई है। बांग्लादेश टीम के कुछ सदस्य कोचिंग स्टाफ के साथ नमाज पढ़ने अल नूर मस्जिद गए थे। एसपीईएन के बांग्लादेश के कॉरस्पॉन्डेंट मोहम्मद इस्लाम भी खिलाडि़यों के साथे थे। इस्लाम के मुताबिक खिलाड़ी जैसे ही बस से उतरे उन्होंने मस्जिद के अंदर गोलियों की आवाज सुनी। वह भीतर जाने ही बोल थे कि कई लोग अंदर से भागते हुए निकले। कुछ लोगों ने खिलाडि़यों के सामने ही दम तोड़ा। बांग्लादेश टीम के प्रवक्ता ने कहा कि पूरी टीम सुरक्षित है लेकिन सभी खिलाड़ी मानसिक रूप से तनाव में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

users online